Bairstow crowded with Gill-Sarfaraz on the field
मैदान पर गिल-सरफराज से भीड़ गए बेयरस्टो (डिजाइन फोटो)

Loading

धर्मशाला: भारत बनाम इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली गई 5 टेस्ट मैचों की सीरीज़ में एक तरफ़ा जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम (Indian Cricket Team) जश्न मन रही है तो दूसरी ओर इंग्लिश खिलाड़ी (England Cricket Team) नाराज लौट रहे हैं। इस बीच धर्मशाला (Dharamshala) में खेले गए आखरी टेस्ट मैच का एक ऐसा मामला सामने आया है जहां हार की कगार पर खड़े होने के बावजूद इंग्लैंड का एक बल्लेबाज भारतीय खिलाडियों को अकड़ दिखाते हुए बातों से उकसाने की कोशिश कर रहा था लेकिन हमारे खिलाडियों ने भी स्वेग दिखते हुए इसका जवाब अपने खेल से दिया। 

का 5वां और आखिरी मैच धर्मशाला में खेला जा रहा है और इस मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) की शुभमन गिल और सरफराज खान  के बीच हाई वोल्टेज ड्रामा और स्लेजिंग देखने को मिली।जॉनी बेयरस्टो को मैदान पर शुभमन गिल, ध्रुव जुरेल और सरफराज खान के साथ उलझते हुए देखा गया।

ये था माजरा 

दरअसल, भारत की पहली पारी के दौरान शुभमन गिल को जेम्स एंडरसन के साथ बातचीत करते देखा गया जहां शुभमन ने अनुभवी जेम्स एंडरसन से कुछ कहा और अगले ही पल एंडरसन ने गिल का विकेट ले लिया। जॉनी बेयरस्टो ने यह पूछकर शुभमन गिल को उकसाने कि कोशिश की।  बेयरस्टो ने गिल से पूछा की उन्होंने जेम्स एंडरसन से ऐसा क्या कहा था जिसके बाद जेम्स ने उनका विकेट ले लिया। 

किस बात पर हुई बहस 

बेयरस्टो मज़ाक बनाते हुए गिल से कहा की तुमने थकने के बारे में जिमी से क्या कहा कि उसके बाद उन्होंने तुम्हे आउट कर दिया? जिसपर गिल ने करारा जवाब देते हुए कहा की तो क्या, यह मेरे शतक के बाद की बात थी, आपके यहां कितने शतक आए हैं? इस बीच बहस देख कर गिल का साथ देने सरफराज आए और तीखे अंदाज में कह पड़े की  “चुप बैठने बोल उसको, थोड़ा सा रन क्या बना लिया सीरीज में उछल रहा है।” 

ऐसे मिला मुंह-तोड़ जवाब 

इस बात पर शुभमन गिल हंस पड़े लेकिन मज़ा तो तब आया जब अगली ही गेंद पर बेयरस्टो की गिल्ली उड़ गई। मामले के तुरंत बाद ही कुलदीप यादव ने जॉनी बेयरस्टो को आउट कर दिया। बेयरस्टो 31 गेंदों में महज़ 39 रन बना कर आउट हो गए। उनके आउट होने पर गिल, सरफराज और ध्रुव जुरेल की खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा उनके लिए ये हकीकत में ‘मुंह का जवाब गेंद से’, जैसा था।