Arshdeep Singh

    Loading

    -विनय कुमार

    भारत और वेस्ट इंडीज के बीच 27 जुलाई को वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच खेला जाएगा। अटकलें लगाई जा रही हैं कि मीडियम पेसर अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को इस मैच में वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू कराया जा सकता है। हालांकि, इस सीरीज के दोनों  मैचों में अर्शदीप को मौका नहीं मिला, लेकिन चीफ़ कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid Coach Team India) उन्हें पोर्ट ऑफ स्पेन में 27 जुलाई को खेले जाने वाले आखिरी मैच में मौका दे सकते हैं।

    गौरतलब है कि अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) IPL 2022 के बाद टीम इंडिया में शामिल किए गए। लेकिन, उन्हें अब तक सिर्फ एक इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका मिला। आपको याद दिला दें कि अर्शदीप सिंह IPL में पंजाब किंग्स (Punjab Kings PBKS) की टीम से खेलते हैं। IPL 2022 में बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से उन्हें भारतीय टीम में शामिल किया गया।

    IPL 2022 में ही 150 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से लगातार बोलिंग करने वाले युवा गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को पहले ही इंटरनेशनल डेब्यू का मौका मिला। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ खेली गई T20I Series में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा। अवेश खान (Awesh Khan) को वेस्ट इंडीज के खिलाफ इस ताज़ा वनडे सीरीज (IND vs WI ODI Series, 2022)  में वनडे इंटरनेशनल में डेब्यू का मौका मिला।

    इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने जा रहे ICC T20 World Cup, 2022 में अर्शदीप सिंह के टीम इंडिया में शामिल किए जाने की पूरी संभावना है। गौरतलब है कि, T20 Cricket में अर्शदीप सिंह पावरप्ले और डेथ ओवर्स, दोनों में धारदार बोलिंग की क्षमता रखता है। लेकिन, उन्हें अब तक सिर्फ 1 T20I में मौका मिला।