इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच आज होगी भिड़ंत, ऐसे हैं हेड टू हेड रिकॉर्ड

Loading

नई दिल्ली: ICC वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में आज यानी 26 अक्टूबर को इंग्लैंड और श्रीलंका (ENG vs SL) के बीच मुकाबला खेला जाना है। यह मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा। डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को इस विश्व कप में बड़े उलटफेर का सामना करना पड़ा था, जहां टीम अफगानिस्तान के हाथों हार गई थी। इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। ऐसे में आज के मुकाबले में सभी नज़रें होंगी। 

वर्ल्ड कप में इंग्लैंड और श्रीलंका दोनों ही टीमों की शुरुआत बहुत खराब रही है। दोनों टीमों ने सिर्फ अपने एक-एक मुकाबले में ही जीत हासिल की है। वहीं दोनों टीमें फिलहाल प्वाइंट्स टेबल में निचले पायदान पर है। ऐसे में दोनों ही टीमें अब इस मैच को जीतकर अपनी स्थिति में सुधार करना चाहेंगी। तो चलिए जानते हैं दोनों के बीच वनडे मैचों के हेड-टू-हेड रिकॉर्ड…

हेड-टू-हेड

वर्ल्ड कप के इतिहास में इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच कुल 11 मुकाबले खेले गए हैं। यहां इंग्लैंड की टीम श्रीलंका से 6-5 से आगे है। जबकि वनडे में दोनों टीमें 78 बार आमने-सामने हुई हैं। इंग्लैंड ने 38 मैचों में जीत दर्ज की है। जबकि 36 मुकाबले में श्रीलंका ने जीत हासिल की है। वहीं एक मैच टाई रहा है और तीन मुकाबलों का कोई नतीजा नहीं निकला है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

इंग्लैंड: डेविड मालन, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक/लियाम लिविंगस्टोन, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), डेविड विली/मोईन अली, क्रिस वोक्स/सैम करन, आदिल राशिद, गस एटकिंसन, मार्क वुड।

श्रीलंका: पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलंका, धनंजय डी सिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज, दुशान हेमंथा/दुनिथ वेलालगे, महीश तीक्ष्णा, कसुन राजिथा, दिलशान मदुशंका।