न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले मुश्किल में टीम इंडिया, सूर्यकुमार को लगी चोट, किशन को मधुमक्खी ने मारा डंक, हार्दिक भी बाहर

Loading

धर्मशाला: भारत को न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के खिलाफ विश्व कप (World Cup 2023) के बड़े मैच से पहले एक और झटका लगा है। टीम के नेट सत्र के दौरान शनिवार को मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की दाहिने हाथ पर गेंद लग गयी। सूर्यकुमार को टीम के थ्रोडाउन विशेषज्ञ रघु की फुलटॉस गेंद लगी, जिससे वह काफी दर्द में दिखे। वह अपने हाथ पर ‘आइस पैक (बर्फ)’ लगाते नजर आए और उन्होंने इसके बाद बल्लेबाजी नहीं की।

हार्दिक पंड्या भी बाहर

टीम सूत्रों के मुताबिक, सूर्यकुमार की चोट ज्यादा गंभीर नहीं है और उन्हें एक्स-रे जांच के लिए नहीं ले जाया गया है। इस चोट ने हालांकि रविवार के मैच के लिए सूर्यकुमार की उपलब्धता पर सवाल खड़ा कर दिया है क्योंकि हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की अनुपस्थिति के कारण टीम का संतुलन पहले से ही गड़बड़ाया हुआ है। पंड्या को बांग्लादेश के खिलाफ भारत के पिछले मैच के दौरान बाएं टखने में चोट लगी थी। वह टीम के साथ धर्मशाला नहीं आये है।

इशान किशन को मधुमक्खी ने मारा डंक 

भारत के लिए चीजें उस वक्त और मुश्किल हो गयी जब बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन (Ishan Kishan) को शनिवार को नेट अभ्यास के दौरान पर बल्लेबाजी करते समय मधुमक्खी ने उनकी गर्दन के पीछे डंक मार दिया। किशन नेट सत्र के लिए पहले पहुंचने वाले खिलाड़ियों में शामिल थे। उन्होंने काफी समय तक बल्लेबाजी। मधुमक्खी के डंक के बाद वह दर्द के कारण कराहते देखे गये। उन्होंने इसके बाद बल्लेबाजी नहीं की। 

 धर्मशाला में न्यूजीलैंड भारत आमने सामने  

उल्लेखनीय है कि रविवार को भारत का अगला मुकाबला रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ है। भारत ने अब तक इस टूर्नामेंट में अपने चार मुकाबले खेले हैं और सभी में जीत दर्ज की है। वही, न्यूजीलैंड ने भी चार में से एक भी मुकाबला गवांया नहीं है। ऐसे में अब दोनों ही टीमें धर्मशाला में भिड़ने वाली है।

2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को हराया था

वनडे वर्ल्ड कप की बात करें तो भारत और न्यूजीलैंड के बीच 9 मुकाबले हुए हैं, जिसमें कीवी टीम ने 5 और भारत ने तीन मैच जीते हैं। आखिरी बार 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में कीवी टीम ने भारत को हराया था।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव/ईशान किशन, रविंद्र जड़ेजा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

न्यूजीलैंड: डेवोन कॉनवे, विल यंग, रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, टॉम लैथम (कप्तान और विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिचेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन और ट्रेंट बोल्ट।