Would rather stick to my strengths without experimenting too much: Pooja Vastrakar

पूजा (Pooja Vastrakar) ने न्यूजीलैंड दौरे पर अच्छी शुरूआत की और एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच (T20 International Match) में दो विकेट चटकाये।

    Loading

    क्वींसटाउन, भारतीय महिला तेज गेंदबाज पूजा वस्त्राकर (Pooja Vastrakar) ने कहा कि वह न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ शनिवार से शुरू हो रही पांच मैचों की वनडे श्रृंखला के दौरान ज्यादा प्रयोग करने के बजाय अपनी मजबूती पर ही अडिग रहना चाहेंगी। पूजा (Pooja Vastrakar) ने न्यूजीलैंड दौरे पर अच्छी शुरूआत की और एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच (T20 International Match) में दो विकेट चटकाये।

    पूजा (Pooja Vastrakar) ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया दौरे मेरे लिये इतने अच्छे नहीं रहे थे, तो मैंने नयी गेंद से गेंदबाजी पर काफी कड़ी मेहनत की। मुझे कोचों और सीनियर खिलाड़ियों से काफी सलाह मिली। मैंने घर पर उन पर काम किया। निरंतरता के लिये एक विकेट लगाकर काफी अभ्यास किया और आस्ट्रेलिया में पिछली वनडे श्रृंखला में नतीजे मिले। ”

    उन्होंने कहा, ‘‘प्रत्येक गेंदबाज का सपना आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड में गेंदबाजी करने का होता है। तो टी20 अंतरराष्ट्रीय में मेरा ध्यान प्रक्रियाओं पर था कि स्टंप पर गेंदबाजी करूं और मैं वनडे श्रृंखला में भी इसी का दोहराव करना चाहती हूं। कुछ भी अलग करने की कोशिश नहीं करना चाहती, बस अपनी मजबूती के हिसाब से अपनी लाइन एवं लेंथ में निरंतर गेंदबाजी करना चाहती हूं। ”

    बल्लेबाजी के बारे में बात करते हुए पूजा ने कहा, ‘‘अंतिम 10 ओवर हमेशा महत्वपूर्ण होते हैं। इसलिये हमने बेंगलुरू में इस पर काम किया। हमारे बल्लेबाजी कोच हमें इस चरण में 60 से ज्यादा रन बनाने का लक्ष्य दिया करते थे। ” भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज तानिया भाटिया ने कहा कि उन्होंने ‘पावर हिटिंग’ पर ध्यान लगाया।

    उन्होंने कहा, ‘‘मैंने अपनी ‘पावर हिटिंग’ पर ध्यान दिया है कि टीम प्रबंधन मुझसे क्या चाहता है। घरेलू क्रिकेट में भी मैंने बतौर कप्तान, खिलाड़ी के तौर पर सुधार किया है। मुझे भरोसा है और मैं श्रृंखला में अच्छा करने के लिये तैयार हूं। ” (एजेंसी)