Zaka Ashraf becomes chairman of PCB management committee

Loading

इस्लामाबाद: पाकिस्तान सरकार (Pakistan Government) ने जाका अशरफ (Zaka Ashraf) की अध्यक्षता में अगले चार महीने के लिये दस सदस्यीय नयी पीसीबी प्रबंधन समिति (PCB Management Committee) का गठन किया है। समिति की पहली बैठक लाहौर में बृहस्पतिवार को होगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष पद पर अशरफ का काबिज होना तय था लेकिन पीसीबी ने देश भर की कई अदालतों में चुनौती मिलने के बाद अध्यक्ष पद का चुनाव स्थगित कर दिया।

सरकार ने पीसीबी चुनाव आयुक्त अहमद शहजाद फारूक राणा को हटाकर सुप्रीम कोर्ट के वकील महमूद इकबाल खाकवानी को उनकी जगह नियुक्त किया। पीसीबी अध्यक्ष पद का चुनाव 26 जून को स्थगित कर दिया गया था जब बलूचिस्तान हाई कोर्ट ने पीसीबी प्रबंधन समिति के पूर्व सदस्य गुल मुहम्मद काकर की याचिका स्वीकार करके सुनवाई की तारीख 17 जुलाई मुकर्रर की।

पूर्व अध्यक्ष नजम सेठी ने चुनावी दौड़ से बाहर होने से पहले दस सदस्यीय संचालक बोर्ड का गठन किया था जिसमें प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ द्वारा सीधे नामित दो सदस्य भी थे। कार्यवाहक अध्यक्ष अहमद शहजाद फारूकी राणा ने संचालक बोर्ड में कई बदलाव किये जिसके बाद काकर ने याचिका दायर की थी।(एजेंसी)