indian-team-reaches-germany-for-bundesliga-and-dfb-training-camp-ahead-of-u-17-asian-cup

Loading

फ्रैंकफर्ट: भारत (India) की अंडर-17 फुटबॉल टीम अंडर-17 एशियाई कप (U17 Asian Cup) की तैयारी के तहत बुंडेसलीगा (Bundesliga) की दो टीमों के साथ प्रशिक्षण शिविर (Training Camp) शुरू करने के लिए जर्मनी (Germany) पहुंची। बत्तीस खिलाड़ियों के साथ मंगलवार को जर्मनी पहुंची टीम 15 दिनों तक यहां रहेगी। भारतीय टीम  इस दौरान एफसी ऑग्सबर्ग और वीएफबी स्टुटगार्ट की युवा टीमों के खिलाफ अभ्यास मैच खेलकर इस साल के आखिर में थाईलैंड में होने वाले एशियाई कप की तैयारी करेगी।

भारतीय टीम जर्मन फुटबॉल संघ (DFB) की नयी प्रशिक्षण सुविधा का भी दौरा करेगी, जिसका उपयोग जर्मनी की राष्ट्रीय पुरुष टीमें अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों से पहले करती है। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) और डीएफबी ने मिलकर भारतीय टीम का कार्यक्रम तैयार किया है।

एआईएफएफ के महासचिव शाजी प्रभाकरण ने कहा, ‘‘ हम डीएफबी, बुंडेसलीगा क्लबों, और डीएफएल प्रबंधन को भारत की U-17 टीम के लिए प्रशिक्षण शिविरों के आयोजन के साथ-साथ उन्हें दो बड़े क्लबों की जूनियर टीमों के खिलाफ अभ्यास मैच खेलने का अवसर प्रदान करने के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं।”

उन्होंने कहा, ‘‘इससे हमारी अंडर-17 टीम को एएफसी अंडर-17 एशियाई कप के लिए तैयार होने में मदद मिलेगी। जर्मनी में होने के कारण, खिलाड़ियों को एक मजबूत स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए बहुत प्रोत्साहित किया जाता है।”(एजेंसी)