Part of Meghalaya PA Sangma Football Stadium inaugurated last December, collapses

Loading

शिलॉन्ग: मेघालय (Meghalaya) के तुरा में पीए संगमा फुटबॉल स्टेडियम (PA Sangma Football Stadium) का एक हिस्सा ढह गया। इस स्टेडियम का पिछले साल दिसंबर में उद्घाटन किया गया था। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह प्रमुख स्टेडियम पीए संगमा खेल परिसर का हिस्सा है, जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने किया था और जिसके निर्माण पर 127 करोड़ रुपये की लागत आई थी।

अधिकारियों के मुताबिक, घटना बृहस्पतिवार को हुई और इस दौरान किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, ‘‘पीए संगमा खेल परिसर के फुटबॉल स्टेडियम के चारों ओर बनी दीवार का एक हिस्सा ढह गया। दीवार ढहने का शुरुआती कारण तुरा और वेस्ट गारो हिल्स क्षेत्र में भारी बारिश के कारण हुई क्षति बताया जा रहा है।”

बयान में कहा गया है, ‘‘दीवार के हिस्से के ढहने के वास्तविक कारणों की जांच की जा रही है। वेस्ट गारो हिल्स के उपायुक्त ने मामले की आधिकारिक जांच शुरू कर दी है।” मेघालय विधानसभा के निर्माणाधीन भवन का एक हिस्सा पिछले साल मई में ढह गया था। 177.7 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे इस भवन का 70 टन का गुंबद ढह गया था, जिससे विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में राजनीतिक हंगामा मच गया था। (एजेंसी)