Club president punches referee, Turkey suspends all league matches
PIC Credit: Social Media

Loading

अंकारा (तुर्की): तुर्की फुटबॉल महासंघ (Turkish Football Federation) ने देश में सभी लीग मुकाबलों (League Matches) को निलंबित कर दिया क्योंकि सोमवार को एक क्लब (Culb) के अध्यक्ष ने शीर्ष स्तर के मैच के अंत में रैफरी के चेहरे पर घूंसा जड़ दिया। एमकेई अंकारागुकु क्लब (MKE Ankaragücü Club) के अध्यक्ष फारूक कोका (Farooq Koka) ने सोमवार को कायकुर रिजेस्पोर के खिलाफ सुपर लीग मैच में सीटी बजने के बाद रैफरी हलील उमुत मेलर (Halil Umut Meler) पर हमला किया और घूंसा मारा। कोका के मुक्के से रैफरी मैदान पर गिर गया। 

मैच के बाद हाथापाई हुई जिसमें उन्हें लात भी मारी गयी क्योंकि रिजेस्पोर ने अंतिम मिनट में बराबरी गोल दाग दिया था जिसके बाद खेल प्रशंसक पिच पर घुस गये थे। महासंघ ने घोषणा की कि उसने इस हिंसा पर आपात बैठक के बाद सभी लीग मैच को अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया है। मेलर को आंख के पास फ्रेक्चर के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन उनकी हालत गंभीर नहीं है।

बुधवार को मेलर को अस्पताल से छुट्टी मिलने की उम्मीद है। कोका को भी रात में अस्पताल में भर्ती कराया गया। न्याय मंत्री यिल्माज टुंक ने ‘एक्स’ पर घोषणा की कि कोका को अधिकारी को चोट पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार करने का आदेश दिया गया था। (एजेंसी)