When is Football World Cup winning captain Lionel Messi retiring from international football, his latest statement indicated

    Loading

    FIFA World Cup, 2022 की विजेता अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी (Lionel Messi Captain Argentina) ने फुटबॉल वर्ल्ड कप जीतने के बाद अपने दिए बयान में यह जरूर कहा था कि यह उनका अंतिम वर्ल्ड कप था, लेकिन संन्यास लेने की बात नहीं की थी। लेकिन, उनके ताज़ा स्टेटमेंट से ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि वे अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास ले सकते हैं।

    मेसी ने अपने ताज़ा स्टेटमेंट में कहा कि उन्होंने अपनी ज़िंदगी में सब कुछ पाया है और यह  समापन का समय चल रहा है। हालांकि, उन्होंने इस बारे में खुलकर कुछ नहीं कहा, लेकिन,  माना जा रहा है कि वे निकट भविष्य में संन्यास की घोषणा कर सकते हैं।

    गौरतलब है कि मेसी (Lionel Messi) की कप्तानी में अर्जेंटीना ने  FIFA World Cup, Qatar 2022 जीता था। लियोनेल मेसी ने एक पॉडकास्ट प्लेटफॉर्म से अपनी खास बातचीत में कहा, “यह समापन का समय है और मेरे करियर का भी अंतिम समय है। जो भी ख्वाब मैंने नेशनल टीम के साथ देखा था, वह सब मैंने हासिल किया है। मैंने अपने करियर में सब कुछ पाया। निजी तौर पर में अपना करियर ख़ास अंदाज़ में समाप्त करना चाहता था।”

    वर्ल्ड कप विजेता कप्तान लियोनेल मेसी (Lionel Messi) ने कहा, ,”जब मैंने खेलना आरंभ किया था, तब मैंने कटाई नहीं सोचा था कि मेरी ज़िंदगी में इतना कुछ होगा। यहां तक का सफर बेहतरीन रहा। मैं अब जिंदगी से और कुछ नहीं चाहता। मुझे कोई गिला-शिकवा नहीं है। हमने साल 2021 में Copa America जीता और उसके बाद World Cup में जीत हासिल की। अब हासिल करने के लिए कुछ रहा भी नहीं है।”

    -विनय कुमार