Challenge to maintain winning streak in Europe leg of Pro League amit rohidas

Loading

बेंगलुरू: अनुभवी डिफेंडर अमित रोहिदास (Amit Rohidas) का मानना है कि भारतीय पुरुष हॉकी टीम (Indian men’s hockey team) के लिए आगामी समय में सबसे बड़ी चुनौती मौजूदा एफआईएच प्रो लीग (FIH Pro League) के यूरोप चरण में जीत की लय बरकरार रखना है। पिछले सत्र में तीसरा स्थान हासिल करने के बाद भारत वर्तमान में आठ मैच में 19 अंकों के साथ एफआईएच प्रो लीग तालिका में शीर्ष पर चल रहा है। पिछले महीने राउरकेला में भारत शानदार प्रदर्शन करते हुए विश्व चैंपियन जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अजेय रहा था।

भारत (India) अब मई-जून में यूरोप की यात्रा करेगा जहां टीम लंदन में बेल्जियम और ग्रेट ब्रिटेन से भिड़ने के बाद आइंडहोवन में अर्जेंटीना और मेजबान नीदरलैंड से खेलेगी। रोहिदास ने हॉकी इंडिया की विज्ञप्ति में कहा, ‘‘पिछली बार हम लीग में तीसरे स्थान पर रहे थे। एफआईएच हॉकी प्रो लीग में हमने आम तौर पर घर में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन चुनौती तब होती है जब हम विदेश में खेलते हैं और इस बार हमारा लक्ष्य यूरोप में जीत की लय को बनाए रखना है।”

भारत का 39 सदस्यीय कोर समूह फिलहाल यहां भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) केंद्र में राष्ट्रीय शिविर में हिस्सा ले रहा है। जून में समाप्त होने वाले यूरोप दौरे के बाद भारतीय टीम तीन से 12 अगस्त तक चेन्नई में होने वाली एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी के लिए स्वदेश लौट आएगी। इसके बाद हांगझोउ एशियाई खेलों का आयोजन होगा।

रोहिदास ने कहा, ‘‘इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह हॉकी के लिए एक रोमांचक समय होने वाला है क्योंकि प्रमुख टूर्नामेंट होने वाले हैं। एशियाई खेलों के बाद हम प्रो लीग के अगले सत्र की शुरुआत करेंगे और फिर हॉकी फाइव्स विश्व कप भी होगा, इसलिए पेरिस ओलंपिक तक बहुत सारे हॉकी टूर्नामेंट होने वाले हैं।”(एजेंसी)