Malaysia vs Korea

Loading

चेन्नई. मलेशिया ने शानदार खेल का नजारा पेश करते हुए शुक्रवार को यहां गत चैंपियन दक्षिण कोरिया को 6-2 से हराकर एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी (एसीटी) हॉकी प्रतियोगिता के फाइनल में प्रवेश किया। मलेशिया की तरफ से फैज़ल सारी, शेलो सिल्वरियस, अबू कमाल अजराई और नजमी जाज़लान ने जबकि कोरिया के लिए वू चेओन जी और कप्तान जोंगह्युन जांग ने गोल किए।

दोनों टीम ने पहले क्वार्टर में सकारात्मक शुरुआत की। कोरिया ने तीसरे मिनट में ही चेओन जी के गोल से बढ़त बनाई लेकिन अजराई ने अगले मिनट में ही गोल दागकर मलेशिया को बराबरी दिला दी। इसके बाद भी दोनों टीम ने आक्रामक रवैया जारी रखा। मलेशिया ने नौवें मिनट में जाजलान के गोल से बढ़त हासिल की लेकिन कोरिया को 14वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे जांग ने गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की।

मलेशिया को दूसरे क्वार्टर के चौथे मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे सारी ने गोल में बदला। इसके दो मिनट बाद जाजलान ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके मलेशिया को 4-2 से आगे कर दिया। तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला। इस क्वार्टर में दक्षिण कोरिया को पेनल्टी स्ट्रोक भी मिला लेकिन जिहुन यांग का शॉट गोलकीपर हाफ़िज़ुद्दीन ओथमान ने रोक दिया।

मलेशिया चौथे क्वार्टर में शुरू से ही हावी हो गया। सिल्वरियस ने 47वें और 48वें मिनट में गोल करके मलेशिया की बढ़त मजबूत कर दी। दक्षिण कोरिया ने इसके बाद वापसी के लिए काफी प्रयास किए लेकिन मलेशिया ने उन्हें नाकाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। (एजेंसी)