Harmanpreet Singh Paris Olympics 2024
हरमनप्रीत सिंह (सौजन्य: X)

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने बुधवार को कहा कि पेरिस ओलंपिक (Paris Olympics 2024) के लिए 100 दिन बचे हैं। ऐसे में हर दिन, हर अभ्यास और प्रशिक्षण सत्र का इस्तेमाल इसकी तैयारियों को बेहतर करने के लिए किया जायेगा।

Loading

नई दिल्ली: भारतीय पुरुष हॉकी टीम (Indian Hockey Team) के कप्तान हरमनप्रीत सिंह (Harmanpreet Singh) ने बुधवार को कहा कि पेरिस ओलंपिक (Paris Olympics 2024) के लिए 100 दिन बचे हैं और ऐसे में हर दिन, हर अभ्यास और प्रशिक्षण सत्र का इस्तेमाल इसकी तैयारियों को बेहतर करने के लिए किया जायेगा।

तोक्यो ओलंपिक का कांस्य पदक विजेता भारत मौजूदा विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर है। हरमनप्रीत ने कहा कि वे पेरिस में अपने तोक्यो परिणाम में सुधार करना चाहते हैं। इस स्टार ड्रैग-फ्लिकर की टिप्पणी ऑस्ट्रेलिया के हालिया दौरे में भारत के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद आई, जहां मेजबान टीम ने उन्हें 0-5 से हराया था।

हरमनप्रीत ने हॉकी इंडिया की एक विज्ञप्ति में कहा, ‘‘हम अभी ऑस्ट्रेलिया के मुश्किल दौरे से लौटे हैं। एक छोटे से ब्रेक के बाद हम फिर से मैदान में उतरेंगे। पेरिस ओलंपिक में केवल 100 दिन बचे हैं और टीम में उत्साह बढ़ रहा है।”

भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘स्वर्ण पदक जीतने के हमारे साझा लक्ष्य से प्रेरित होकर हमारी टीम की एकजुटता लगातार बढ़ रही है। टीम के मुख्य कोच क्रेग फुल्टोन ने ओलंपिक की उलटी गिनती के मद्देनजर हमारे लिए साप्ताहिक कार्यक्रम तैयार किये हैं।”

भारत ने पिछले साल हांग्झोउ एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतकर पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया था। भारत के उप-कप्तान हार्दिक सिंह ने कहा कि पेरिस खेलों से पहले टीम को अपनी खामियों को दुरुस्त करना होगा।

उन्होंने कहा, ‘‘ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से हमें उन चीजों के बारे में पता चला जिनमें हमें सुधार करने की जरूरत है। हम शिविर में लौटने पर इस पर काम करेंगे। हमारा लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि हम पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए समय रहते हर मुद्दे को सुलझा लें।”

उन्होंने कहा, ‘‘हम बचे हुए 100 दिनों में से हर दिन में अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने की हमारी हसरत पूरी हो।” पेरिस ओलंपिक में भारत को पूल बी में गत चैंपियन बेल्जियम, ऑस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना, न्यूजीलैंड और आयरलैंड के साथ रखा गया है। भारत 27 जुलाई को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगा और क्वार्टर फाइनल में प्रवेश के लिए शीर्ष चार में जगह बनाने की उम्मीद करेगा।

(एजेंसी)