CWG 2022 Indian Cricketer renuka-singh-creates-history-becomes-first-bowler-to-take-4-wickets-in-commonwealth-games

    Loading

    नयी दिल्ली: बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में भारतीय क्रिकेट टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है। भारतीय टीम ने ग्रुप स्टेज में अपने अंतिम मैच में बारबाडोस (India Women vs Barbado Women) को 100 रनों से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

    अब भारतीय टीम का सामना इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मैच की विजेता टीम से होगा। बारबाडोस के खिलाफ खेले गए मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 162 रन बनाए। जिसके जवाब में बारबाडोस की टीम सिर्फ 62 रन बना पाई। 

    इस मैच में भारत की तरफ से रेणुका सिंह (Renuka Singh) ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए 10 रन देकर सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में रेणुका ने 18 रन देकर चार विकेट लिए थे। इस मैच में अपना कारनामा दोहाराने के साथ ही रेणुका ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

    वह पहली महिला गेंदबाज बन गई हैं, जिन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स में दो बार चार विकेट लिए हैं। इसके साथ ही रेणुका पहली ऐसी  महिला तेज गेंदबाज बनी हैं, जिन्होंने एक सीरीज में दो बार चार या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं।

    22वें कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम पदक जीतने से सिर्फ एक कदम दूर है। सेमीफाइनल में पहुंच चुकी भारतीय टीम का सामना न्यूजीलैंड या इंग्लैंड से होगा। इस मैच को जीतने के बाद भारतीय टीम फाइनल में पहुंचेगी। फाइनल में पहुंचते ही भारत के नाम रजत पदक हो जाएगा।

    वहीं, अगर भारत को सेमीफाइनल हार का सामना करना पड़ा, तो भारतीय टीम को दूसरे सेमीफाइनल में हारने वाली टीम के साथ मैच खेलना होगा। यह मैच जीतने पर भारतीय टीम कांस्य पदक अपने नाम करेगी।