मैच के बीच अपनी ही दोस्त से भिड़ीं पीवी सिंधु, कोर्ट में ही करते दिखे बहस- Video

Loading

नई दिल्ली: भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) के लिए ये साल कुछ खास नहीं रहा। दो बार की ओलिंपिक मेडलिस्ट सिंधु को इस साल लगभग हर बड़े टूर्नामेंट और एशियन गेम्स में करारी हार मिली है। एशियन गेम्स की नाकामी को ठीक बाद ही वह डेनमार्क ओपन में दमदार प्रदर्शन दिखाते हुए सेमीफाइनल में एंट्री ली थी। हालांकि, यहां भी उन्हें सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। ये हार उन्हें अपनी पुरानी प्रतिद्वंद्वी और कोर्ट से बाहर एक अच्छी दोस्त स्पेन की कैरोलिना मारिन के खिलाफ मिली। लेकिन इस मैच में दोनों दोस्तों के बीच जमकर बहस भी हुई। 

दरअसल, सिंधु की हार से ज़्यादा दोनों दिग्गज खिलाड़ियों के बीच कोर्ट में हुए बवाल की चर्चा है। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। दोनों दिग्गजों के बीच यह तकरार ओडेन्से में शनिवार 21 अक्टूबर को हुई। 2016 के ओलंपिक फाइनल में दोनों के बीच कड़ी टक्कर से इस राइवलरी की सही मायनों में शुरुआत हुई थी, जिसके बाद कई बार ऐसे ही कांटे के मुकाबले देखे गए। मारिन ने ही ज्यादातर मौकों पर बाजी मारी थी और शनिवार के मुकाबले में भी कुछ ऐसा ही हुआ। 

तीन गेम तक चले इस जोरदार सेमीफाइनल में मारिन ने सिंधु को 21-18, 19-21, 21-7 से हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। करीब एक घंटे 13 मिनट के इस मैच में कई बार दोनों के बीच नोक-झोंक हुई और कई बार चेयर अंपायर को दखल देकर उन्हें चेतावनी देनी पड़ी। वहीं सिंधु को कई बार सर्विस में देरी करने पर अंपायर ने टोका, जबकि मारिन अपने हर पॉइंट जीतने पर जश्न मना रही थी जिसके लिए उन्हें अंपायर ने वॉर्निंग दी। दूसरे गेम में भी थोड़ी गर्मा-गर्मी जारी रही और सिंधु ने यहां पर जीत दर्ज की।

वहीं तीसरे गेम में आखिरकार दोनों दिग्गजों में टकराव हो गया। सिंधु के कोर्ट में शटल गिरी और जैसे ही दोनों खिलाड़ी इसे उठाने के लिए आगे बढ़ीं, उनके रैकेट टकरा गए और इस पर दोनों में बहस होने लगी। जिसके बाद अंपायर ने तय कर लिया कि मामला हाथ से निकल रहा है और फिर दोनों को ही येलो कार्ड दिखा दिया।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by PV Sindhu (@pvsindhu1)

हालांकि, मैच के बाद सिंधु ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि मुकाबले की गर्माहट में कई बार ऐसा हो जाता है, लेकिन नफरत नहीं फैलाई जानी चाहिए। इस पर मारिन ने भी कमेंट किया और इस जोरदार टक्कर के लिए सिंधु को शुक्रिया कहा। जिसके जवाब में सिंधु ने भी जल्द ही दोनों मिलेंगे और पार्टी उनकी तरफ से होगी कहा। जिससे साफ़ होता है कि, कोर्ट के बाहर आज भी दोनों की दोस्ती बरकार है।