Mirabai Chanu wins gold

    Loading

    नई दिल्ली. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) के दूसरे दिन स्टार वेटलिफ्टर मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने महिलाओं के 49 किलोग्राम वर्ग में देश के लिए पहला स्वर्ण पदक जीता है। उन्होंने 201 KG वेट उठाते हुए खेल में श्रेणी के लिए रिकॉर्ड बनाया और पहला स्थान हासिल किया है।

    इससे पहले चानू ने अपने पहले प्रयास में 84 KG वेट उठाया। दूसरे प्रयास में 88 KG का वेट उठाकर अपने पर्सनल बेस्ट की बराबरी की। हालांकि, तीसरे प्रयास में उन्होंने 90 KG उठाने का प्रयास किया लेकिन इसमें वह विफल रही। इसके बाद चानू ने क्लीन एंड जर्क के अपने पहले प्रयास में 109 KG वेट उठाया और गोल्ड मेडल पक्का कर लिया। दूसरे प्रयास में 113 KG वेट उठाया। तीसरे प्रयास में 114 KG वेट उठाने की कोशिश की जहां वह सफल नहीं हो पाईं।

    तीसरे प्रयास में असफल रहने के बाद चानू ने स्नैच और क्लीन एंड जर्क मिलाकर 202 KG वेट उठाया और गोल्ड मेडल जीत लिया। चानू के बाद मीरिसस की मैरी रनाइवोसोवा ने 172 KG वेट के साथ सिल्वर मेडल जीत लिया। जबकि, कनाडा की हाना कामिंस्की ने 171 KG वेट उठाकर ब्रॉन्ज मेडल जीतने में कामयाब हुई।