asian-games

Loading

नई दिल्ली: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने एशियाई खेलों (Asian Games 2023) में स्वर्ण पदक जीतने पर भारत की 10 मीटर पुरुष एयर पिस्टल टीम को को बधाई दी और कहा कि उन्होंने देश को गौरवान्वित किया है। जानकारी दें कि, आज यानी पांचवें दिन भारत का मेडल का खाता बदस्तूर चल रहा है। आज वुशू में भारत की रोशिबिना देवी ने देश की झोली में सिल्वर मेडल डाला है।

उन्होंने महिलाओं की 60 किलोग्राम वेटकैटेगरी में ये मेडल जीता। भारत के खाते में आज एक और गोल्ड मेडल आया है। निशानेबाजी में अर्जुन चीमा, सरबजोत सिंह और शिवा नरवाल ने 10 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड मेडल अपने नाम किया है।

PM मोदी ने दी बधाई 
आज उन्होंने ‘X’ पर एक पोस्ट में कहा, “एशियाई खेलों में हमारी उल्लेखनीय 10 मीटर एयर पिस्टल पुरुष टीम को निशानेबाजी में एक और स्वर्ण! सरबजोत सिंह, अर्जुन सिंह चीमा और शिव नरवाल ने अपनी सटीकता और कौशल से पूरे देश को गौरवान्वित किया है। मैं उन्हें बधाई देता हूं और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।” 

इसके साथ ही आज PM मोदी ने अन्य पदक विजेताओं को भी बधाई दी। उन्होंने ‘X’ पर कहा, “हमारी समर्पित और प्रतिभाशाली रोशिबिना देवी नाओरेम ने वुशु की 60 किग्रा वर्ग में रजत पदक जीता है। उन्होंने असाधारण प्रतिभा और उत्कृष्टता दिखाई है। उनका अनुशासन और दृढ़ संकल्प भी सराहनीय है। उन्हें बधाई।” 

पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल टीम ने एशियाई खेलों में भारत के शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए एक और स्वर्ण पदक जीता। सरबजोत, चीमा और शिव नरवाल की टीम ने चीनी टीम को करीबी अंतर से हराकर जीत दर्ज की, जिससे भारत को निशानेबाजी में चौथा स्वर्ण पदक मिला।