PV-sindhu
पीवी सिंधू (File Pic)

Loading

वांता (फिनलैंड) : भारत (India) की दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू (PV Sindhu) ने पहला गेम की गंवाने के बाद अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए वियतनाम की थ्यू लिन्ह गुयेन को 91 मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में हराकर आर्कटिक ओपन सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट (Badminton Tournament) के महिला एकल के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। 

आठवीं वरीयता प्राप्त भारतीय खिलाड़ी ने 20-22, 22-20, 21-18 से जीत हासिल की और इस तरह से विश्व में 26वें नंबर की खिलाड़ी और यहां गैर वरीयता प्राप्त गुयेन के चार मैचों से चले आ रहे विजय अभियान पर रोक लगा दी। पेरिस ओलंपिक से पहले अपनी लय हासिल करने के लिए संघर्ष कर रही सिंधू सेमीफाइनल में चीन की पांचवीं वरीयता प्राप्त और दुनिया की 11वें नंबर की खिलाड़ी वांग झी यी से भिड़ेगी। 

 

सिंधू ने इस साल बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर के किसी टूर्नामेंट में चौथी बार सेमीफाइनल में जगह बनाई है। वह इससे पहले स्पेन मास्टर्स (फाइनलिस्ट), मलेशिया मास्टर्स और कनाडा ओपन में अंतिम चार में पहुंची थीं। 

महिला एकल के अन्य सेमीफाइनल में चीन की तीसरी वरीयता प्राप्त और दुनिया की नौवें नंबर की हान यू का सामना थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग से होगा। सिंधू अब इस टूर्नामेंट में अकेली भारतीय खिलाड़ी बची हुई हैं। किरण जॉर्ज, किदांबी श्रीकांत, आकर्षी कश्यप तथा अश्विनी पोनप्पा और तनिषा क्रैस्टो पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।