PIC Credit: X
PIC Credit: X

Loading

रेनेस (फ्रांस): भारत के किदांबी श्रीकांत और लक्ष्य सेन फ्रेंच ओपन (French Open 2023) के राउंड ऑफ 32 में हार का सामना करना पड़ा। श्रीकांत (Kidambi Srikanth) को फ्रांस के तोमा जूनियर पोपोव से 44 मिनट तक हुए मैच में 21-17, 21-15 से मात मिली। जबकि लक्ष्य सेन (Lakshya Sen) को स्थानीय खिलाड़ी अरनौद मर्केल से 55 मिनट तक चले मैच में 21-15, 21-18 से शिकस्त दी। 

BWF सुपर 750 इवेंट यानी फ्रेंच ओपन 2023 के नतीजे पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए क्वालीफाइंग रैंकिंग में गिने जाएंगे। विश्व बैडमिंटन रैंकिंग के 22वें नंबर के भारतीय खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने पहले गेम में काफी सधी हुई शुरुआत की थी। वह शुरुवात में लगातार अंक हासिल कर रहे थे। लेकिन, पहले गेम के अंत की घड़ी में फ्रेंच खिलाड़ी ने श्रीकांत पर बढ़त बनाई, जिसके बाद भारतीय शटलर वापसी करने में असफल रहें।

दूसरे गेम में तोमा जूनियर ने शुरुआती बढ़त हासिल की और श्रीकांत को बैकफुट पर धकेल दिया। फ्रांस के शटलर अपने अंक में लगातार बढ़ाते गए और श्रीकांत वापसी करने में असफल रहे। इसी के साथ तोमा जूनियर राउंड ऑफ 16 में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे। 

वहीं भारतीय युवा शटलर लक्ष्य सेन की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्हें भी सीधे गेम में हार का सामना करना पड़ा। फ्रांस के खिलाड़ी अरनौद मर्केल ने दोनों गेम में भारतीय शटलर पर अपना दबाव बनाए रखा और आखिरी में जीत हासिल कर ली। इससे पहले मंगलवार को भारतीय स्टार शटलर पीवी सिंधु ने अपने पहले मैच को जीत कर राउंड ऑफ 16 में अपनी जगह पक्की कर ली है।