Angelina-Graovac-turns-pornstar

कोरोना महामारी (Corona Pandemic) ने दुनिया भर में ज़बरदस्त मंदी (Recession) ला दी है। खेल और खिलाड़ियों (Players) के जीवन पर भी इसका काफी असर देखा जा रहा है। ऐसे दौर में अपने करियर को आगे बढ़ाना एक खिलाड़ी के लिए बेहद मुश्किल और चुनौती भरा काम होता जा रहा है। क्योंकि जिनकी कमाई खेल से होती थी, और जब खेल के टूर्नामेंट पर ही ग्रहण लग जाए तो पैसों की कमाई कहां से हो।

कुछ खिलाड़ी तो अरबपति-खरबपति हैं। कई खिलाड़ी करोड़ों की संपत्ति कमा चुके हैं, उन्हें तो कोई फर्क नहीं पड़ता। लेकिन, जिनके खाते में उतने पैसे नहीं उनका क्या हाल हो रहा है वो आप इस घटना से साफ़ समझ सकते हैं। टेनिस की दुनिया में भी खिलाड़ी तंगी से गुज़र रहे हैं।

टेनिस के खिलाड़ी प्रोफेशनल लेवल पर खूब नाम कमाना चाहते हैं। लेकिन, जब आर्थिक स्थिति खराब हो जाए तो और कुछ रास्ता नज़र नहीं आता है। फंड की कमी के कारण लोगों को ऐसे कदम भी उठाने पड़ते हैं, जो एक सभ्य समाज शायद ही स्वीकार करे।

  

गौरतलब है कि, इसी साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया की मशहूर महिला कार रेसर रेनी ग्रेसी (Renee Grecie) ने आर्थिक परेशानियों के कारण अपने रेसिंग करियर पर ब्रेक लगाकर एडल्ट इंडस्ट्री को ज्वाइन कर लिया, पॉर्नस्टार (Porn Star Renee Gracie Tennis Player) बन गई।

अब एक और खिलाड़ी को मज़बूरन ऐसा कदम उठाना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया की 19 वर्षीय टेनिस प्लेयर एंजलिना ग्रोवाक (Angelina Graovac) ने भी रेनी ग्रेसी (Renee Gracie) कि नई दुनिया को चुनना बेहतर समझा और एडल्ट इंडस्ट्री ज्वाइन कर ली है, ताकि वो टेनिस में अपना करियर बढ़ा सके। ख़बरों के मुताबिक़, एंजलिना ग्रोवाक (Angelina Graovac) एडल्ट कंटेंट के सबसे बड़े प्लेटफॉर्म्स में से एक OnlyFans से जुड़ गई हैं।

अब इस प्लेटफॉर्म पर वह अपनी पर्स्नल तस्वीरें और वीडियो शेयर करेंगी। उनकी तस्वीरों को देखने के लिए उनके फैन्स और सब्सक्राइबर्स को पैसे देने होंगे। मूल रूप से न्यू साउथ वेल्स (New Soth Wales) की एंजलिना ग्रोवाक (Angelina Graovac) ने आमदनी के लिए OnlyFans पर अकाउंट बनाया है और उस पर लगातार कंटेंट भी डाल रही है।

गौरतलब है कि, एंजलिना ग्रोवाक (Angelina Graovac) ने कई आईटीएफ इवेंटस (ITF Events) में हिस्सा लिया और कुछ टूर्नामेंट में जीत भी हासिल की है। इसी साल 2020 में ही उन्होंने 4 आईटीएफ मैच जीते। फिलहाल वर्ल्ड रैंकिंग में वो 1057वें स्थान पर हैं। एंजलिना ग्रोवाक ने इस साल सिर्फ दौरे से मिलने वाली prize money से 3000 डॉलर कमाए।

फिलहाल एंजलिना के इंस्टाग्राम अकॉउंट पर 26 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं और उन्हें उम्मीद है कि Onlyfans प्लेटफॉर्म के 24 मिलियन फॉलोअर्स उनकी माली हालत (financial condition) सुधारने में ज़रूर मदद करेंगे।  जिससे वो टेनिस में करियर को आगे बढ़ाने में कामयाब हो सके। इसी साल कुछ महीने पहले ऑस्ट्रेलिया की 25 वर्षीय स्पोर्टसकार रेसर रेनी ग्रेसी (Renee Gracie) ने एडल्ट इंडस्ट्री का रुख किया था।

तब उन्होंने अपनी आर्थिक स्थिति का ज़िक्र करते हुए कहा था कि उन्हें इस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से काफी मदद मिली है। यही नहीं इस प्लेटफॉर्म के ज़रिए करीब 3.5 मिलियन डॉलर कमा रही हैं।

– विनय कुमार