Rafael Nadal, McEnroe, Coco Gauff, Iga Swiatek play in US Open exhibition to benefit Ukraine

    Loading

    न्यूयॉर्क: अमेरिका की कोको गॉ (Coco Gauff), स्पेन के धुरंधर रफेल नडाल (Rafael Nadal) और इगा स्वियातेक ( Iga Swiatek) समेत कई दिग्गज टेनिस खिलाड़ियों ने अमेरिकी ओपन से पहले यूक्रेन में करीब 10 लाख डॉलर की मानवीय सहायता के लिये नुमाइशी मैच खेला। गॉ ने नडाल और स्वियातेक के खिलाफ मिश्रित युगल मुकाबले में पूर्व टेनिस स्टार जॉन मैकेनरो के साथ जोड़ी बनाई थी।

    अमेरिकी ओपन टेनिस संघ ( US Open Tennis Association) ने कहा कि ‘ टेनिस प्लेस फोर पीस एक्सिबिशन’ मैच के टिकटों की बिक्री से होने वाली शत प्रतिशत आय एक अंतरराष्ट्रीय गैर सरकारी संगठन को दी गई। इस मैच में यूक्रेन की डायना यास्त्रेमस्का और कैटरीना ज्वात्स्का , 2021 अमेरिकी ओपन उपविजेता लैला फर्नांडिस, कार्लोस अलकारेज, मारिया सक्कारी, स्टेफानोस सिटसिपास और जेसिका पेगुला ने भी भाग लिया।

    यूक्रेन के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ज्वात्स्का ने कहा ,‘‘ मेरे देश को इतने लोग सहयोग दे रहे हैं, यह काफी मायने रखता है। उम्मीद है कि अगले साल हम आजादी के साथ आजादी का दिन मनायेंगे।” इससे पहले दो बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका को इस मैच से बाहर कर दिया गया। बेलारूस ने यूक्रेन पर हमले में रूस की मदद की है। (एजेंसी)