Chhattisgarh Encounter

Loading

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया है। पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले के सीमावर्ती इलाके में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को मार गिराया है।

उन्होंने बताया कि दंतेवाड़ा—बीजापुर के सीमावर्ती क्षेत्र में किरंदुल क्षेत्र के अंतर्गत पुरंगेल, बड़ेपल्ली, दोडीतुमनार और गमपुर के जंगल में सशस्त्र माओवादियों की उपस्थिति की सूचना पर डीआरजी, बस्तर फाइटर्स दंतेवाड़ा और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान पर रवाना किया गया था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को जब सुरक्षाबल के जवान जंगल में थे तब नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

उन्होंने बताया कि दोनों ओर से कुछ देर तक गोलीबारी के बद जब नक्सली वहां से फरार हो गए तब सुरक्षाबलों ने घटनास्थल की तलाशी ली। सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से एक नक्सली का शव, हथियार और विस्फोटक बरामद किया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए नक्सली की पहचान की जा रही है। इस घटना में कई नक्सलियों के घायल होने की संभावना है।

उन्होंने बताया कि क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी है। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने मंगलवार को मुठभेड़ में तीन महिला नक्सली समेत 13 नक्सलियों को मार गिराया था। दंतेवाड़ा और बीजापुर जिला बस्तर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है, जहां 19 अप्रैल को आम चुनाव के पहले चरण में मतदान होगा।

(एजेंसी)