naxal
File Pic

    नई दिल्ली/बीजापुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) से आ रही बड़ी खबर के मुताबिक, यहां के बीजापुर (Bijapur) जिले में आज शनिवार की सुबह से पुलिस और नक्सलियों (Naxal) के बीच जबरदस्त मुठभेड़ चल रही है। वहीं इस मुठभेड़ में अब तक जवानों ने 6 नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया है, इनमें अब तक का 4 के शव भी बरामद भी कर लिए गए हैं, मारे गए मृतकों में 2 महिला नक्सली भी हैं। 

    इतना ही नहीं यहां जवानों ने भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए हैं। दोनों तरफ से अब भी गोलीबारी जारी है। मामला जिले के मिरतुर थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है। दरअसल पुलिस को यह जानकारी मिली थी कि बीजापुर जिले के पोमरा गांव के जंगल में नक्सलियों के डिवीजनल कमेटी सदस्य मोहन कड़ती, सुमित्रा, माटवाड़ा एलओएस कमांडर रमेश और लगभग 40 माओवादी मौजूद हैं। इस सूचना के बाद डीआरजी, एसटीएफ और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के संयुक्त दल को गश्त पर भेजा गया।   

     

    इसके बाद जब आज सुबह करीब 7.30 बजे जब सुरक्षाबलों के जवान पोमरा गांव के जंगल में पहुंचे तो नक्सलियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की। इसके बाद अधिकारियों के अनुसार, कुछ देर चली गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। बाद में जब सुरक्षाबलों ने घटनास्थल की तलाशी ली तो वहां से अब तक 4 नक्सलियों के शव बरामद हुए। वहीं मारे गए नक्सलियों की अभी पहचान नहीं हुई है तथा क्षेत्र में सघन तलाशी अभियान जारी है।