Naxalites
File Pic

Loading

नई दिल्ली/रायपुर: छत्तीसगढ़ (Chhatisgarh)से मिली एक बड़ी खबर के अनुसार, यहां के बीजापुर (Bijapur Encounter) जिले में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ के बाद अब तक कुल 13 नक्सलियों के शव बरामद हुए हैं। उक्त मुठभेड़ बीते 2 अप्रैल को हुई थी।

जानकारी दें कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में अब तक कुल 13 नक्सलियों के शव मिले हैं ।जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत लेंड्रा गांव के जंगल में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 13नक्सलियों को मार गिराया है। वहीं गंगालूर थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना मिलने के बाद बीते सोमवार को सुरक्षाबलों को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था। इस दल में डीआरजी, एसटीएफ और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कोबरा बटालियन के जवान शामिल थे।

इस बाबत पुलिस अधिकारियों ने बीते सोमवार को बताया था कि दल जब लेंड्रा गांव के जंगल में था तब आज सुबह लगभग 6 बजे नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की।पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से भाग गए। बाद में जब घटनास्थल की तलाशी ली गई तब वहां नौ नक्सलियों के शव, एक एलएमजी ऑटोमेटिक हथियार, बीजीएल लांचर और अन्य हथियार तथा विस्फोटक बरामद किए गए। मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने की संभावना थी। वहीँ आज यहाँ से अब तक कुल 13 नक्सलियों के शव बरामद हुए हैं।

फिलहाल मारे गए नक्सलियों की पहचान की जा रही है। क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी है। पुलिस के अनुसार इस वर्ष अब तक बीजापुर जिले सहित बस्तर क्षेत्र में सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में 46 नक्सली मारे गए हैं। सुकमा जिला बस्तर लोकसभा क्षेत्र में है जहां 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान होना है।