Himnta Biswa Sarma

Loading

रायपुर. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने मंगलवार को कांग्रेस नेता छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) और एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) को चुनौती दी। उन्होंने कहा कि अगर आप हिंदू है तो राहुल गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी को अयोध्या के राम मंदिर में ले जाकर दिखाए।

हिमंत बिस्वा सरमा छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित कर रहे थे। सरमा ने कहा, “मध्य प्रदेश में कमलनाथ जी और छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल कहते हैं कि वे भी हिंदू हैं। मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि अगर वे हिंदू हैं, तो उन्हें राहुल गांधी और सोनिया गांधी को एक बार अयोध्या के रामलला मंदिर में ले जाना चाहिए।”

स्टालिन की सनातन पर विवादित टिप्पणी

गौरतलब है कि DMK के मंत्री उदयनिधि स्टालिन की ‘सनातन धर्म को खत्म कर देना चाहिए’ वाली विवादास्पद टिप्पणी को लेकर राजनीति गरमाई है। भाजपा लगातार कांग्रेस नेतृत्व वाले ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) गठबंधन पर हमलावर है। DMK इसी गठबंधन का हिस्सा है। कांग्रेस ने अभी तक स्टालिन की विवादित टिप्पणी की आलोचना नहीं की है। जिसके चलते भाजपा इंडिया गठबंधन को हिंदू विरोध बता रही है।

सनातन संस्कृति के खिलाफ साजिश

सरमा ने छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार पर सनातन संस्कृति के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “छत्तीसगढ़ में सनातन संस्कृति के खिलाफ साजिश रची जा रही है। जब से भूपेश बघेल मुख्यमंत्री बने हैं, राज्य में रोहिंग्या की आमद एक बड़ा मुद्दा बन गई है।” उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने (सत्ता में रहने के दौरान) बांग्लादेशियों को अवैध रूप से असम में प्रवेश करने की अनुमति दी। उन्होंने दावा किया, “लाखों बांग्लादेशी असम में रह रहे हैं।”

‘इंडिया’ गठबंधन हिंदू विरोधी

विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि विपक्षी गुट देश में ‘हिंदू विरोधी’ माहौल बनाने की साजिश रच रहा है। उन्होंने कहा, “भूपेश बघेल कहते हैं कि वह गौमाता की पूजा करते हैं। हम चाहते हैं कि आप कहें कि आप हिंदू हैं और हिंदू के प्रति समर्पित हैं।”

असम में बंद किये मदरसे

बच्चों को पढ़ाई के लिए मदरसों में भेजने का विरोध करते हुए सरमा ने कहा, “उन्होंने असम में मदरसे बंद किए हैं। अब हमारी मुस्लिम बेटी हमारे स्कूलों में जाती है। इस बार असम में बड़ी संख्या में मुस्लिम बेटियों ने मेडिकल परीक्षा पास की है। हम हिंदू-मुसलमान नहीं देखते बल्कि हम अपनी बेटियों का विकास और शिक्षा देखते हैं।”

भ्रष्टाचार को लेकर राज्य में सत्ताधारी दल कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने पूछा कि भूपेश बघेल ने असम और हिमाचल प्रदेश चुनावों (में कांग्रेस के लिए) जो पैसा निवेश किया था, उसका इस्तेमाल छत्तीसगढ़ में आदिवासियों को सशक्त बनाने के लिए क्यों नहीं किया। सरमा ने मंगलवार को भटगांव (सूरजपुर जिला) और नवागढ़ विधानसभा (बेमेतरा जिला) निर्वाचन क्षेत्रों में भाजपा की परिवर्तन यात्रा में हिस्सा लिया। (एजेंसी इनपुट के साथ)