deepak-boxer
Pic: Social Media

Loading

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली से मिली बड़ी खबर के अनुसार, आज दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी मिली है। दरअसल दिल्ली पुलिस ने मैक्सिको (Mexico) के पास से ईनामी गैंगस्टर दीपक बॉक्सर (Deepak Boxer) को FBI की मदद से अपनी हिरासत (Arrest) में ले लिया है। जानकारी मिल रही है कि, बॉक्सर को आनेवाले एक दो दिन में भारत लाया जा सकता है। 

वहीं मामले पर दिल्ली पुलिस सूत्रों ने ANI को बताया कि, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने FBI की मदद से गैंगस्टर दीपक बॉक्सर को मैक्सिको में हिरासत में लिया। यह भी पता चला कि वह दिल्ली के सिविल लाइंस में एक बिल्डर की हत्या सहित कई मामलों में फरार था और उसे आने वाले एक दो दिनों में भारत लाया जा सकता है।

मामले पर अन्य रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस की कई टीमें इस समय मेक्सिको में हैं। पूरा ऑपरेशन वहां के फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (FBI) की मदद से अंजाम दिया गया है। दीपक बॉक्सर के ऊपर दिल्‍ली पुलिस ने 3 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा है। 

 बॉक्सर का बिश्नोई-बराड़ कनेक्शन 

वहीं कुछ वक्‍त पहले यह खबर थी कि दीपक शायद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्‍डी बराड़ की मदद से विदेश भाग गया है। दरअसल मामले पर मिली रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिश्‍नोई यह चाहता था कि दीपक बाहर रहकर गैंग का कामकाज संभाले। वहीं दीपक पहले ही विदेश से ही रंगदारी मांगने का काम कर रहा था। सूत्रों के मुताबिक, वह जितेंद्र मान उर्फ गोगी के गैंग को बाहर से चला रहा था।

कौन है दीपक बॉक्सर

मिली जानकारी के अनुसार, दीपक बॉक्सर हरियाणा और NCR में वांटेड गैंगस्टर था, उस पर कई मामले दर्ज हैं। उस पर रंगदारी के लिए दिनदहाड़े गोलियां चलाने का भी आरोप है। सूत्रों के मुताबिक, बॉक्सर मैक्सिको से भारत में जबरन वसूली के धंधे में लगा हुआ है।

पता चला कि, दीपक सोनीपत के गन्नौर का रहने वाला है, वह बॉक्सिंग में जूनियर नेशनल गोल्ड मेडलिस्ट है। सूत्रों के मुताबिक दीपक ने मुरादाबाद से रवि अंतील के नाम से फर्जी पासपोर्ट बनवाया फिर वह जनवरी के पहले हफ्ते में विदेश भागने में कामयाब रहा। उसने कोलकाता से यह फ्लाइट पकड़ी थी। उसे भगाने में लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ का बड़ा हाथ है, ऐसी खबर है।