Delhi High Court rejected PIL to Arvind Kejriwal petition and imposed a fine, Delhi
दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल

Loading

नई दिल्ली: दिल्ली शराब घोटाला (Delhi Liquor Scam) मामले में अब एक बार फिर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejeriwal) की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। दरअसल आज उन्हें एडिशन चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा की कोर्ट में पेश होना है। दरअसल लगातार 8 समन के बाद भी ED के सामने पेश नहीं होने पर ED ईडी ने केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट का रुख किया था। 

वहीं अब कोर्ट से इस मामले में केजरीवाल को बड़ा झटका लगा है। बीते शुक्रवार को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल के व्यक्तिगत पेशी से बचने की याचिका को खारिज करते हुए उन्हें आज ACMM की कोर्ट में पेश होने को कहा है।  दरअसल CM केजरीवाल ने अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा द्वारा पारित उस आदेश के खिलाफ सत्र अदालत का रुख किया था, जिसमें उन्हें आज यानी 16 मार्च को मजिस्ट्रेट अदालत के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया था। 

इस बाबत ED ने मजिस्ट्रेट अदालत के समक्ष दो शिकायतें दायर की हैं, जिसमें मामले में केजरीवाल को जारी किए गए कई समन को नजरअंदाज करने के लिए उनके खिलाफ मुकदमा चलाने का अनुरोध किया गया है। वहीं ED ताजा शिकायत पर आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल द्वारा धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) की धारा 50 के तहत संघीय जांच एजेंसी द्वारा भेजे गए समन संख्या 4-8 का पालन नहीं करने से संबंधित है। ऐसे में आज दिल्ली CM केजरीवाल को एडिशन चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा की कोर्ट में पेश होना ही होगा।