Dense fog covers Delhi with cold, air quality in poor category
दिल्ली का हाल

Loading

नई दिल्ली: उत्तर भारत समेत राजधानी दिल्ली (Delhi) में ठंड का प्रकोप जारी है। देश के कई हिस्सों में कोहरे की स्थिति के कारण आज 14 जनवरी को दिल्ली (Delhi) जाने वाली 22 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। रेलवे अधिकारियों ने कहा कि विशेष रूप से, कोहरे की एक मोटी परत ने मैदानी इलाकों को ढक लिया है। कोहरे के कारण विजिबिलिटी (Visibility) कम हो गई है, जिसके कारण रेल यातायात प्रभावित हुआ है। 

यातायात प्रभावित 

ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक, राजमार्गों पर यात्रियों को बेहद सावधानी से और फॉग लाइट के साथ ही गाड़ी चलाने की जरूरत है। खासकर एक्सप्रेसवे पर सुबह तक कोहरा कम होने तक यात्राएं रोकनी होंगी। अमृतसर, चंडीगढ़, पटियाला, अंबाला, गंगानगर, पालम, सफदरजंग, लखनऊ में बहुत घना कोहरा छाया हुआ है और भारतीय समयानुसार 02:30 बजे से दृश्यता 0 मीटर है। 

अलर्ट जारी

दिल्ली और आसपास के इलाकों में शीत लहर जारी रहने के बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार को शहर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा, हवाई अड्डे के रनवे पर घने कोहरे और कम दृश्यता के मद्देनजर, दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन बाधित है। 

आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि 16 जनवरी तक अगले 3-4 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में घने कोहरे और प्रचलित शीत लहर की स्थिति कम होने की संभावना नहीं है।12 जनवरी को राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान 3.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो सबसे ज्यादा ठंड वाला दिन रहा।