uphaar-cinema
Pic: ANI

    Loading

    नयी दिल्ली. दिल्ली (Delhi) के उपहार सिनेमाघर (Uphaar Cinema) में रविवार सुबह आग लग गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि थियेटर की बालकनी और एक मंजिल पर लगी आग में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

    दिल्ली दमकल सेवा विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि रविवार तड़के 4.46 बजे फोन पर उपहार सिनेमाघर में आग लगने की सूचना मिली, जिसके बाद दमकल की नौ गाड़ियां घटनास्थल पर रवाना की गईं। गर्ग के मुताबिक, सिनेमाघर में मौजूद सीट, फर्नीचर और कबाड़ में आग लग गई थी, जिस पर सुबह करीब 7.20 बजे काबू पा लिया गया।

    गौरतलब है कि इस सिनेमा हॉल में इससे पहले 1997 में आग लगी थी जिसमें 59 लोग मारे गए थे और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. दरअसल 13 जून 1997 को इसी सिनेमाघर में लगी भीषण आग में 59 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 100 से अधिक लोग घायल हुए थे।

    पाठकों को बता दें कि 3 जून 1997 को हुए उस भयंकर घटना में आरोपी  सुशील अंसल और गोपाल अंसल को हाल फिलहाल  ही में दिल्ली हाईकोर्ट से झटका लगा था। जी हाँ, हाईकोर्ट ने निचली अदालत की सात साल की सजा को निलंबित करने से साफ़ इनकार कर दिया था। पता हो कि, सुशील अंसल और गोपाल अंसल समेत अन्य आरोपियों की याचिकाओं पर दिल्ली HC ने अपना फैसला सुनाया था। फिलहाल यह सिनेमा हॉल 1997 से ही बन्द है।