Delhi Crime

Loading

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली (capital Delhi) में सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हुए हैं। यहां आम लोग तो पहले से ही असुरक्षित है लेकिन अब पुलिसकर्मी भी सुरक्षित नहीं हैं। यहां एक पुलिसकर्मी और उसकी पत्नी को बदमाशों ने गोलीमार दी। इससे पहले यहां एक पुलिस की पीसीआर वैन (police PCR van) पर बदमाशों ने हमला कर दिया था और पुलिसकर्मियों की पिटाई की थी। जानकारी के अनुसार उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी इलाके (North Delhi’s Burari area) में कुछ अज्ञात लोगों ने दिल्ली पुलिस के 35 वर्षीय हेड कांस्टेबल और उसकी पत्नी को गोली मार दी। 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना शुक्रवार रात पौने 10 बजे के आसपास हुई, जब दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ (Special Cell of Delhi Police) में तैनात हेड कांस्टेबल अपनी पत्नी के साथ टहल रहा था। अधिकारी के मुताबिक, हमलावर कथित तौर पर हेड कांस्टेबल का मोबाइल फोन और चार हजार रुपये नकदी छीनकर ले गए। 

उन्होंने बताया कि हमले में हेड कांस्टेबल के पेट में चोट आई, जबकि उसकी पत्नी की ठोड़ी चोटिल हो गई। हालांकि, दोनों अब खतरे से बाहर हैं। अधिकारी के अनुसार, हेड कांस्टेबल और उसकी पत्नी पर हमले के संबंध में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाल रही है और आरोपियों को पकड़ने की कोशिशों में जुटी हुई है। (एजेंसी इनपुट के साथ)