गुजरात में नई कैबिनेट ने ली शपथ (Photo Credits-ANI Twitter)
गुजरात में नई कैबिनेट ने ली शपथ (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: गुजरात (Gujarat Cabinet) में तमाम सियासी पेंच के बीच आखिरकार भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) की नई कैबिनेट का विस्तार हो गया है। इस दौरान बीजेपी के पांच विधायकों ने एक साथ मंत्री पद की शपथ ली है। जिसमें विधानसभा अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने वाले राजेंद्र त्रिवेदी भी शामिल रहे। पहले यह शपथ ग्रहण 15 सितंबर को होने वाला था लेकिन विधायकों की नाराजगी के बाद इसे टाल दिया गया। 

    ज्ञात हो कि भूपेंद्र पटेल की नई कैबिनेट में राघव पटेल, जीतू वाघानी, पूर्णेश मोदी, नरेश भाई पटेल, अर्जुन सिंह चव्हाण, मनीषा वकील, हर्ष सांघवी, बृजेश मेरजा, जगदीश भाई पांचाल, जीतू भाई चौधरी, ऋषिकेश पटेल, कनुभाई देसाई, किरीट सिंह राणा, प्रदीप सिंह परमार का समावेश है। आज कुल 24 मंत्रियों को शपथ दिलाई गई है। जिसमें 9 कैबिनेट और 15 राज्यमंत्रियों का समावेश है। 

    गुजरात में भूपेंद्र पटेल की नई कैबिनेट ने ली शपथ-

    दूसरी तरफ गुजरात विधानसभा के स्पीकर ने इस्तीफा दिया है। साथ ही अब सीएम भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व में मंत्रिपरिषद की पहली कैबिनेट बैठक आज शाम साढ़े 4 बजे गांधीनगर में होने जा रही है। गुजरात विधानसभा का स्पीकर अब निमा आचार्य को बनाया गया है। खास बात यह है कि पटेल कैबिनेट में किसी भी पुराने चेहरे को जगह नहीं दी गई है। वैसे कुछ दिनों पहले ही विजय रूपाणी को सीएम पद से हटाया गया था।