भूपेंद्र पटेल (Photo Credits-ANI Twitter)
भूपेंद्र पटेल (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: गुजरात में भाजपा के भीतर मचा सियासी घमासान खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। यही कारण है कि बुधवार को होने वाला शपथ ग्रहण (Gujarat Cabinet Reshuffle) भी टल गया। गुजरात के मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह पहले ही हो चुका है। लेकिन अब कैबिनेट में किसे जगह दी जाए इसे लेकर कई तरह के पचड़े हैं। इन सब के बीच खबर है कि आज 27 नए विधायक मंत्री बन सकते हैं। इनमें किसी भी पुराने चेहरे को भी जगह नहीं दी जाएगी। 

    उल्लेखनीय है कि आज गुजरात में 27 विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे और सभी नए चेहरों को कैबिनेट में जगह दी जाएगी। ऐसे में हो सकता है कि मंत्रिमंडल विस्तार के बाद अंदरूनी विवाद बढ़ सकता है। कहा जा रहा है कि मंत्रिमंडल में एक या दो महिलाओं को भी जगह दी जा सकती है। भूपेंद्र पटेल लगभग 90 फीसदी मंत्रियों को बदलना चाहते हैं। जबकि विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद भाजपा के दिग्गज नेताओं में शामिल नितिन पटेल, भूपेंद्र सिंह चुडास्मा, आरसी फाल्दू और कौशिक पटेल के सियासी भविष्य पर भी खतरा मंडरा रहा है।

    गौर हो कि मंत्रिमंडल विस्तार से पहले बदलाव की अटकलों के बीच नाराज विधायक विजय रूपाणी के घर पहुंचे थे। रिपोर्ट के अनुसार इन विधायकों में ईश्वर पटेल, ईश्वर परमार, योगेश पटेल, बचु खाबड़, वासण आहीर का समावेश था। ऐसी खबरें हैं कि ये लोग मंत्री ना बनाए जाने से नाराज हैं। मंत्रिमंडल में जातीय समीकरण को सही बिठाने के साथ-साथ साफ-सुथरी छबि वाले नेताओं को मंत्रिमंडल में जगह देने की रणनीति है।