harda-blast
हरदा विस्फोट (File Photo)

Loading

हरदा/भोपाल:  मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के हरदा शहर (Harda) में मंगलवार को एक पटाखा कारखाने (Factory Blast) में भीषण आग लगने से 7 लोगों की मौत हो गई और 100 से ज्यादा घायल हो गए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि कारखाने और उसके आसपास कई लोगों के फंसे होने की भी आशंका है। घटना के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए हैं जिसमें घटनास्थल पर रुक-रुक कर हो रहे धमाके के साथ ऊंची आग की लपटें दिखाई दे रही हैं और लोग खुद को बचाने के लिए भागते हुये नजर आ रहे हैं।

हरदा के जिलाधिकारी ऋषि गर्ग ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि पटाखा कारखाने में आग लगने से 7 लोगों की मौत हो गई और 100 अन्य घायल हो गए। उन्होंने बताया कि कारखाने और उसके आसपास कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। एक अधिकारी ने बताया कि राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने संबंधित अधिकारियों से बात कर घटना के बारे में जानकारी मांगी है।

मुख्यमंत्री ने मंत्री उदय प्रताप सिंह, अपर मुख्य सचिव अजीत केसरी और होम गार्ड के महानिदेशक अरविंद कुमार को हेलीकॉप्टर से हरदा पहुंचने का निर्देश दिया। अधिकारी ने बताया कि इंदौर, भोपाल के अस्पतालों और राज्य की राजधानी स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) को आपात स्थिति के लिए आवश्यक व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है। आग पर काबू पाने के लिए इंदौर और भोपाल से भी दमकल गाड़ियां भेजी गईं। अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने घटना के संबंध में एक बैठक भी बुलाई है।(एजेंसी)