Couple punished in Madhya Pradesh, forced to dance with tire around their neck, case registered against five people

    धार, (मप्र): मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के धार जिले में प्रेमी युगल (Couple) को कथित तौर पर घर से भागने की सजा के रुप में गले में टायर डालकर नाचने (Dance) के लिए मजबूर करने के मामले में पुलिस (Police) ने पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर तीन को गिरफ्तार (Arrest) किया है।

    पुलिस अधिकारी ने बताया कि 12 सितंबर को धार जिले के कुंडी गांव में हुई घटना का कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने मंगलवार को पांच लोगों के खिलाफ संबद्ध धाराओं में मामला दर्ज किया और उनमें से तीन को गिरफ्तार कर लिया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पाटीदार ने मंगलवार को संवाददाताओं को बताया कि वीडियो में नजर आ रहा है कि कथित तौर पर घर से भागने के लिए सजा के तौर पर प्रेमी युगल और घर से भागने में इनकी सहायता करने के लिए 13 वर्षीय एक लड़की के गले में टायर डालकर तीनों को नाचने के लिए मजबूर किया गया।

    यह घटना जिला मुख्यालय से करीब 70 किलोमीटर दूर गंधवानी थाना क्षेत्र में उस वक्त हुई जब घर से भागा प्रेमी जोड़ा एक माह बाद वापस अपने गांव लौट कर आया। पुलिस के अनुसार 19 वर्षीय युवती इस साल जुलाई में गांव से अपने घर से लापता हो गई थी। पाटीदार ने कहा कि युवती के परिवार के सदस्य उससे नाराज थे क्योंकि वह 21 वर्षीय युवक के साथ भाग गई थी। उन्हें एक अन्य लड़की पर भी यह संदेह था कि उसने युवती को घर से भागने में सहायता की।

    एक अन्य अधिकारी ने बताया कि घर से भागने के बाद प्रेमी युगल गुजरात चले गए। इसके बाद युवती के परिवार वालों ने स्थानीय पुलिस में युवती के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस अधिकारी ने कहा कि सितंबर के दूसरे सप्ताह में यह युगल वापस लौटा तो उन्हें सजा देने के लिए दंडित करने के लिए यह हरकत की गई।