kamalnath-mohan-yadav

Loading

नई दिल्ली/जबलपुर: लोक सभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के पहले मध्यप्रदेश के जबलपुर (Jabalpur) में राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) ने कहा कि, पूरा प्रदेश अब मोदीमय हो चुका है। यह बात तय है कि, कांग्रेस इस बार यहां सभी सीटों पर हारेगी। वहीं उन्होंने राज्य के पूर्व CM कमलनाथ पर तंज कसते हुए कहा कि, छिंदवाड़ा में रोज कमलनाथ के सहयोगी BJP में शामिल हो रहे हैं, यह साफ़ बताता है कि, छिंदवाड़ा से कांग्रेस की विदाई अब पूरी तरह से तय हो चुकी है।

गौरतलब है कि, बीते बुधवार को भी मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र में स्थानीय नेतृत्व को उभरने नहीं देने का आरोप लगाते हुए ‘स्थानीय बनाम बाहरी’ का मुद्दा उठाया था। मुख्यमंत्री यादव, छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र से BJP के उम्मीदवार विवेक बंटी साहू के लिए प्रचार कर रहे थे।

बता दें कि, छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र को कमलनाथ का गढ़ माना जाता है। वहीं कांग्रेस ने इस सीट से कमलनाथ के बेटे एवं मौजूदा सांसद नकुलनाथ को फिर से उम्मीदवार बनाया है। इस बाबत भी मुख्यमंत्री यादव ने कहा था कि यह चुनाव नाथ परिवार से ‘आजादी’ का चुनाव है। बीते बुधवार को यादव ने अपने भाषण में उन्होंने कहा था कि, ”उन्हें (कमलनाथ को) 45 साल (सांसद के रूप में) मिले। कमलनाथ कह रहे हैं कि वह 45 साल से ‘तपस्या’ कर रहे हैं। वह ‘तपस्या’ नहीं कर रहे हैं बल्कि समस्याएं पैदा कर रहे हैं। उन्होंने स्थानीय नेताओं को आगे नहीं आने दिया। आपको (नाथ को) यहां के लोगों से माफी मांगनी चाहिए।” इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा था कि , ”छिंदवाड़ा के बेटे को यहां का सांसद बनना चाहिए।” यादव ने कहा कि छिंदवाड़ा नाथ परिवार का ‘बोझ’ उठा रहा है। कमलनाथ फिलहाल छिंदवाड़ा विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं।