File Photo: ANI
File Photo: ANI

    नई दिल्ली: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खरगोन में हुई हिंसा (Khargone Violence)  पर सियासी बयानबाजी लगातार जारी है। इन सब के बीच बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती पर एक सभा को संबोधित करते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने खरगोन हिंसा पर फिर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि उनकी सरकार दंगों में लिप्त पाए गए किसी व्यक्ति को नहीं बख्शेगी। साथ ही जले हुए मकानों को सरकार दोबारा बनवाएगी।

    ज्ञात हो कि मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने यह भी कहा कि दंगाइयों द्वारा जलाए गए मकानों को उनकी सरकार फिर से बनवाएगी और आगजनी में शामिल लोगों को नहीं छोड़ेंगे। रामनवमी समारोह के दौरान आगजनी और पथराव की घटनाओं के बाद रविवार शाम से खरगोन में कर्फ्यू लागू है। अबतक पुलिस ने हिंसा में शामिल 121 लोगों को गिरफ्तार किया हुआ है। 

    उल्लेखनीय है कि इससे पहले खरगोन में शुक्रवार को लोगों को आवश्यक सामान खरीदने की सुविधा प्रदान करने के लिए कर्फ्यू में दो घंटे की ढील दी गई थी। खरगोन की जिलाधिकारी अनुग्रह पी ने कहा कि रामनवमी समारोह के दौरान शहर में दंगे भड़कने के बाद रविवार शाम को लगाए गए कर्फ्यू में शुक्रवार सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक ढील दी गई।

    उन्होंने कहा कि हालांकि ढील की अवधि में लोगों को वाहनों का उपयोग करने की अनुमति नहीं दी गई जिससे लोगों ने आस पास की दुकानों से खरीददारी की।