Maharashtra: Tragic incident in Pune, four people died during cleaning of septic tank
Representative Photo

    बालाघाट: मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले के एक गांव में बुधवार को एक कुएं की सफाई के दौरान कथित तौर पर जहरीली गैस की चपेट में आने से तीन भाइयों सहित पांच लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति ने सांस लेने में तकलीफ होने की शिकायत की है।   

    अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) विजय डावर ने बताया कि कुदान गांव में दोपहर करीब तीन बजे शुरुआत में दो लोग कुएं की सफाई करने के लिए उसमें उतरे थे, जब वे काफी देर तक बाहर नहीं आए तो कुएं के मालिक पुनीत खरचंदे और तीन अन्य लोग यह देखने के लिए कुएं में उतरे कि नीचे क्या हुआ । उन्होंने कहा कि कुंए में पांच लोगों की संदिग्ध जहरीली गैस की चपेट में आने से मौत हो गई जबकि एक अन्य ने सांस लेने में कठिनाई होने की शिकायत की है।   

    उन्होंने बताया कि पांच मृतकों की पहचान तामेश्वर बेलसरे (20), पुनीत खुरचंदे (32), पन्नू खुरचंदे (30), मन्नू खुरचंदे (27) और तेजलाल मरकाम (32) के तौर पर हुई है। शवों को स्थानीय लोगों की मदद से कुएं से बाहर निकाला गया।    उन्होंने कहा कि पलक खुरचंदे किसी तरह बच गया और उसने सांस लेने में कठिनाई होने की शिकायत की। इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया।   

    घटना की सूचना मिलते ही आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मौके पर एंबुलेंस के देरी से पहुंचने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया। जिलाधिकारी ने प्रत्येक मृतक के परिजन को तत्काल सहायता के तौर पर 20 हजार रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। (एजेंसी)