death
Representative Photo

    Loading

    बालाघाट: मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले (Balaghat) में नक्सलियों (Naxalite) के एक समूह ने पुलिस के मुखबिर होने के संदेह में दो ग्रामीणों की कथित तौर पर हत्या (Killing Two Villagers) कर दी।   

    एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि यह घटना शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात को बैहर थाना क्षेत्र के मलीखेड़ा गांव में हुई।  बैहर के पुलिस अनुविभागीय अधिकारी (एसडीओपी) आदित्य प्रताप मिश्रा ने कहा कि शुरुआती जानकारी के अनुसार नक्सलियों ने 40 से 45 साल के संतोष और जगदीश यादव की हत्या कर दी है लेकिन अभी यह पता नहीं चल सका हे कि इस अपराध में कितने उग्रवादी शामिल हैं। उनके अनुसार मामले की जांच की जा रही है।   

    पुलिस ने अनुसार उग्रवादियों ने ग्रामीणों को पुलिस मुखबिर के तौर पर काम करने के खिलाफ चेतावनी देने वाले पर्चे भी घटनास्थल पर छोड़े हैं जिनमें नक्सलियों की खटिया मोचा एरिया कमेटी का जिक्र है।   

    इस बीच, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया, ‘‘ बालाघाट जिले में नक्सलियों ने कायराना हरकरत की है। जिन दो ग्रामीणों की हत्या हुई है, उनके परिवारों साथ मैं और पूरा मध्य प्रदेश है। मृतक के परिवारों को पांच-पांच लाख की सहायता राशि और परिवार के एक-एक सदस्य को शासकीय सेवा में लिया जाएगा। नक्सलियों के खिलाफ हमारा अभियान और दृढ़ता से चलेगा।”   

    इसी साल जून में बालाघाट के रुपझार थाना क्षेत्र के बम्हनी गांव में नक्सलियों ने पुलिस का मुखबिर होने के शक में 42 वर्षीय एक व्यक्ति की हत्या कर दी थी।