Rahul Gandhi in Ashok Nagar, Madhya Pradesh Election 2023
राहुल गांधी

Loading

अशोक नगर: कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अशोकनगर (Ashoknagar) में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान की सरकार को 90 अफसर चलाते हैं। हिंदुस्तान का जो धन है उसे ये 90 अफसर बांटते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) कहते हैं कि OBC की सरकार है। भाईयों और बहनों मुझे बता दो कि 90 अफसरों में से OBC कितने? 90 अफसर में से 3 अफसर OBC वर्ग के हैं। अगर हिंदुस्तान का बजट 100 रुपये का हो तो OBC अफसर 5 रुपये का निर्णय लेते हैं।

 भाजपा किसानों से पैसा छीनती है

सांसद राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा किसानों से पैसा छीनती है। किसी भी किसान से पूछ लो, फसल बीमा योजना का पैसा आपको मिला? 30,000 करोड़ रुपये फसल बीमा योजना में गए। ये पैसा 16 कंपनियों को मिला। उन कंपनियों में न एक दलित है, न एक आदिवासी है और न एक OBC है। एक तरफ GST से आपका पैसा गया और दूसरी तरफ आपने अपना पैसा डाला जो 16 कंपनियों में गया।

 17 नवंबर को मध्य प्रदेश में चुनाव

बता दें कि साल 2023 में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होना था। तेलंगाना, मिजोरम, छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश। मिजोरम में सभी 40  विधानसभा सीटों पर मतदान हो चुका है और छत्तीसगढ‍़ में पहले चरण का मतदान समाप्त हो चुका है। दूसरे चरण में मतदान 17 को है। वहीं मध्य प्रदेश विधानसभा के सभी 230 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान 17 को ही है। यहां बीजेपी और कांग्रेस में टक्कर है। ऐसे में आज मध्य प्रदेश के सतना में प्रधानमंत्री मोदी ने चुनावी जनसभा किया। तो वहीं राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के अशोकनगर में जनसभा कर रहे हैं।