पातुर व बालापुर तहसील कृषि अधिकारी कार्यालय, अकोला उप विभागीय कृषि अधिकारी कार्यालय में शामिल

    Loading

    अकोला. जिले की बालापुर व पातुर तहसील कृषि अधिकारी कार्यालय यह उप विभागीय कृषि अधिकारी कार्यालय अकोला में शामिल किए गए है. जिससे अब किसानों को खेती विषयक कार्यो के लिए अकोट उप विभाग में जाने की जरूरत नही है. इस संदर्भ में सरकारी परिपत्र सरकार के कृषि, पशुसंवर्धन, दुग्धव्यवसाय विकास व मत्यव्यवसाय विभाग की ओर से 25 जून को प्राप्त हो गया है. इस निर्णय से किसानों ने आनंद व्यक्त किया है. 

    अब तक तहसील कृषि अधिकारी पातुर व बालापुर कार्यालय के लिए उप विभागीय कृषि अधिकारी कार्यालय यह अकोट में था. बालापुर तहसील अकोट से 70 किलोमीटर व पातुर तहसील 80 किलोमीटर दूर होने से वह किसानों के लिए असुविधायुक्त व आर्थिक रुप से तकलीफ देय था. अकोला से बालापुर तहसील यह 30 किलोमीटर तथा पातुर तहसील 26 किलोमीटर दूर है.

    बालापुर व पातुर तहसील के किसानों को अकोला तहसील अकोला विभाग में जोड़ने के संदर्भ में पुरानी मांग थी. आखिर इस संदर्भ में सरकारी परिपत्र प्राप्त हुआ है. तहसील कृषि अधिकारी बालापुर व पातुर यह कार्यालय आज से अकोला उप विभागीय कृषि अधिकारी कार्यालय से जोड़ा गया है. अकोला उप विभाग में अब 13 कृषि मंडलों का समावेश है. तथा अकोट उप विभाग में सिर्फ अकोट व तेल्हारा तहसील के 6 कृषि मंडलों का समावेश है.