nawab malik
File Photo:ANI

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र में विपक्ष (Opposition) राज्य की महा विकास अघाड़ी सरकार (Maharashtra Government) पर हमलावर है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Case) में गिरफ्तार (Arrest) महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) के इस्तीफे की लगातार विपक्ष मांग कर रहा है। बीजेपी नेता महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में राज्य सरकार ने साफ कहा है कि, वह मलिक का इस्तीफा नहीं लेगी।

    एएनआई के मुताबिक, नवाब मलिक पर महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता जयंत पाटिल ने कहा है कि, वह (मंत्री) बने रहेंगे। हम उनका इस्तीफा नहीं ले रहे हैं। चूंकि उन्हें गिरफ्तार किया गया है, इसलिए वह अपने कर्तव्यों का पालन करने में सक्षम नहीं हैं, इसलिए उनकी जिम्मेदारियां अस्थायी रूप से अलग-अलग लोगों को दी जाएंगी। 

    इससे पहले भाजपा नेता और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने मलिक मामले को लेकर महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Govt) पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि, नवाब मलिक को बचाने के लिए पूरी महाराष्ट्र कैबिनेट खड़ी है। हालांकि विपक्ष के जुबानी हमलों के बीच महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार (Maharashtra Deputy CM Ajit Pawar) ने जवाब में कहा था कि, फिलहाल महाविकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) के इस्तीफे के लिए दबाव नहीं डालेगी।

    नवाब मलिक फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। मंगलवार को बॉम्बे हाईकोर्ट ने उनकी बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका (Habeas Corpus Petition)  खारिज कर दी। एएनआई के मुताबिक, बॉम्बे हाईकोर्ट ने महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक की अंतरिम रिहाई का निर्देश देने से इनकार कर दिया है। उनकी बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका में अंतरिम आवेदन खारिज कर दिया गया है।