दहेज (फाइल फोटो)
दहेज (फाइल फोटो)

Loading

अमरावती. शहर सहित जिले में महिलाओं पर पारिवारिक हिंसा व अत्याचार के मामले बढ़ रहे है. शनिवार को शहरी क्षेत्र में ऐसे तीन मामले घटित हुई है. तीनों मामलों में पुलिस ने शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरु की है.

मायके से 40,000 लाने प्रताडित
नागपुरीगेट थाना क्षेत्र निवासी महिला ने शिकायत में कहा है कि उसकी शादी नईमोद्दीन काझी के साथ हुई.शादी के कुछ ही दिनों बाद शादी में दहेज नहीं मिला, इसलिए विवाहिता को प्रताडित करने लगे. ससुरालियों द्वारा गालीगलोज करते हुए शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताडित करना शुरू किया. मायके से 40 हजार रुपए लाने की भी मांग की. विवाहिता की शिकायत पर नागपुरीगेट पुलिस ने पति सहित 6 ससुरालियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की है.

चरित्र पर संदेह कर मारपीट
खोलापुरीगेट थाना क्षेत्र निवासी महिला का विवाह धामणगांव रेलवे निवासी दयाराम श्रीराम वाट के साथ 9 वर्ष पूर्व हुआ. पति विवाहित के चरित्र पर संदेह कर उससे मारपीट करता रहता है.वहीं अन्य ससुरालियों द्वारा मानसिक रूप से प्रताडित किया जाता है. शिकायत पर पुलिस ने तीन के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

गालीगलौज कर की मारपीट
खोलापुरीगेट थाना क्षेत्र निवासी महिला ने शिकायत दर्ज कराई है कि उसका विवाह 8 वर्ष पूर्व फिरोज खान शब्बीर खान के साथ हुआ. उसे दो बेटे है. शादी के एक वर्ष बाद ही पति ने चरित्र पर संदेह करते हुए गालीगलौज कर मारपीट की. पिछले 8 महीनों से विवाहिता यह मायके में रहने आई थी. जिसके बाद महिला ने मामले की शिकायत थाने में दी. पुलिस ने पति सहित 6 ससुरालियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.