amravati

    Loading

    अमरावती. अमरावती (Amravati) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार यहाँ नाव पलटने (Boat accident) का भयंकर हादसा हुआ है। जी हाँ महाराष्ट्र के अमरावती में नाव पलटने जे भयंकर हादसे में अब तक 11 लोगों की मौत (11 Dead) की आशंका  है। वहीं अभी भी 8 लोग लापता हैं, जिनका कोई भी सुराग फ़िलहाल नहीं लगा है। इनके लिए तलाशी अभियान जारी है। यह हादसा अमरावती में मौजूद वर्धा नदी में हुआ है ।

    फिलहाल प्रशासन द्वारा यहाँ पर सघन रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस और जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के दलों ने अब तक तीन शव नदी से निकाले हैं जिनमें एक नाबालिग बच्ची का है। उन्होंने बताया कि घटना हतराना गांव में सुबह करीब साढ़े दस बजे घटी जब 11 लोगों को लेकर जा रही नाव नदी में पलट गयी। अधिकारी ने कहा कि प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि नाव इतने सारे लोगों का बोझ नहीं सह सकी। 

    गौरतलब है कि बीते हफ्ते असम में भी ऐसा ही नाव हादसा हुआ था। वहां जोरहाट में दो नाव आपस में टकरा गई थीं, जिसमे एक नाव पलट गई थी और उसपर मौजूद 80 से ज्यादा लोग डूब भी गए थे। इस हादसे में ज्यादातर लोगों को बचा लिया गया था, या फिर वे खुद ही किसी तरह तैरते हुए किनारे तक आ गए थे। इस हादसे हादसे में एक महिला की मौत हुई थी। वहीं कुछ लापता हो गए थे। हादसे का एक वीडियो भी सामने आया था, जिसमें लोग चीखते-चिल्लाते और खुद को बचाने की कोशिश करते भी दिख रहे थे।