Check cement road construction work, memorandum submitted to CO

टाकरखेडा संभु: मुख्यमंत्री ग्रामसड़क योजना अंतर्गत रसुल्लापुर में तैयार किए गए 200 मीटर के सड़क पर दो वर्ष में ही दरारे पड़ने से नागरिकों द्वारा असंतोष व्यक्त किया जा रहा है. गत वर्ष सरपंच व सदस्यों द्वारा की गई शिकायत के पश्चात ठेकेदार ने इस संदर्भ लीपापोती करते हुए दुरुस्ती की, लेकिन दुबारा यह सड़क उखड़ गयी. इस संदर्भ में ठेकेदार पर कार्रवाई कर सड़क दुरुस्ती की मांग ग्रामपंचायत सदस्य योगेश भेटालू ने की है. साथ ही सरपंच व सचिव को शिकायत भी दी है. 

200 मीटर सड़क में ही घटिया काम 

चांदुरबाजार व भातकुली तहसील के सीमा से सटे रसुल्लापुर गांव में वर्ष 2018-2019 के दौरान ग्रामपंचायत से रसुल्लापुर चौक तक 200 मीटर की सड़क कांक्रीटीकरण किया गया है, लेकिन बांधकाम के पश्चात एक वर्ष में सड़क को दरारे पड़ने लगी है. जिसके चलते इस वर्ष सरपंच सचिव व सदस्यों ने उनकी शिकायत करने करने से ठेकेदार ने आइल का इस्तेमाल कर लीपापोती कर दुरुस्ती कर दी.

इस काम में बड़े पैमाने पर अनियमितता होने से यह काम घटिया दर्जे का होने का आरोप ग्रामपंचायत सदस्य योगेश भेटालू ने किया है. इसकी दखल लेते हुए सरपंच व सचिव ने भी समय समय पर शिकायत दी लेकिन अभी तक जांच नहीं कर पायी. दो वर्ष में सड़क की इतनी बड़ी दुरावस्था हुई है कि इस मामले की जांच कर तत्काल दुरुस्ती करने की मांग की गई है. 

एक वर्ष में ही उखड़ी सड़क 

वर्ष 2018-19 में मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना अंतर्गत सड़क का निर्माण कार्य हुआ. लेकिन इस सड़क का निर्माण कार्य घटिया दर्जे का होने से एक वर्ष में यह सड़क पुरी तरह से उखड़ गयी. इस वर्ष उसकी दुरुस्ती की गई लेकिन इस दुरुस्ती की भी जांच करते हुए ठेकेदार पर कार्रवाई कर सड़क का दुबारा निर्माण कार्य करने की मांग की गई है. – योगेश भेटालू, ग्रामपंचायत सदस्य