Madhya Pradesh woman fabricated false story of her kidnapping in Kota to go to Russia to study medicine
Representative Image

Loading

अमरावती. पालनाघर से तीन साल की एक बच्ची का उसके ही पिता ने अपहरण कर लिया. इस मामले में पुलिस ने 26 जनवरी की देर रात अपहृत लड़की के पिता समेत एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया है.

शिकायतकर्ता महिला पिछले आठ साल से फ्रेजरपुरा में पालनाघर चला रही हैं. कई माता-पिता अपने बच्चों की देखभाल के लिए उन्हें सुबह 9.30 बजे से शाम 7 बजे तक वहीं छोड़ देते हैं. जिस तीन साल की बच्ची का अपहरण किया गया, वह भी डेढ़ साल से पालनाघर में पढ़ती थी. बच्ची की मां के मुताबिक, उनका और उनके पति का कोर्ट में घरेलू हिंसा का मामला चल रहा है. कोर्ट ने बच्ची की कस्टडी मां को दे दी है. इसलिए मेरी बेटी का अच्छे से ख्याल रखना, उसे उसके पिता को मत सौंपना, बच्ची की मां ने पालनाघर संचालक से कहा था.

लड़की के पिता कभी-कभार मिलने आते हैं

लड़की के पिता समय-समय पर पालनाघर में लड़की से मिलने जाते थे. 25 जनवरी को दोपहर करीब 2.30 बजे बच्ची के पिता नर्सरी में आये. उस वक्त उनकी बेटी खाना खा रही थी. जैसे ही उसने अपने पिता को देखा, वह दौड़कर उनके पास गई. वे उसे एक तरफ ले गये. पिता ने पालनाघर में एक महिला को झांसा दिया कि वह लड़की को मेरे साथ मौजूद एक रिश्तेदार को दिखाएगा और उसे वापस ले आएगा. इसकी इजाजत नहीं है, तुम अंदर आकर बात करो यह कहते हुए वे लड़की को बाहर ले गये और मोपेड पर बिठाकर चले गये.

कचोरी खाकर लौट आते हैं

पालनाघर में बच्चों की देखभाल कर रही एक महिला ने इस घटना को देखा. इसके बाद संचालिका ने तुरंत बच्चे की मां को मोबाइल फोन से कॉल कर घटना की जानकारी दी. जब बच्ची की मां ने अपने पति को फोन किया तो उसने कहा, ‘मैं बच्ची को कचोरी खिलाकर वापस ले आता हूं.’ हालांकि, 26 जनवरी की रात तक, वे छोटी लड़की को नर्सरी में नहीं लाए या उसकी मां को भी नहीं सौपा. आखिरकार पालनाघर संचालिका महिला ने फ्रेजरपुरा थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज की.