Gutkha Seized

Loading

अमरावती. परतवाड़ा पुलिस ने बैतूल मार्ग पर एक कंटेनर को रोककर 67 लाख रुपए का गुटखा जब्त किया. इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से गुटखा और कंटेनर सहित कुल 1 करोड़ 17 लाख 18 हजार 750 रुपये का माल बरामद किया है. आरोपी आजाद खान हारुन खान (20, चोडपुर, राजस्थान) है.

राज्य सरकार में गुटखा उत्पादों के उत्पादन, बिक्री और परिवहन पर प्रतिबंध है. इसके बावजूद कंटेनर (क्र. आरजे 52 जीए 3742) से गुटखा परिवहन किया जा रहा है. शुक्रवार को पुलिस को सूचना मिली कि मध्यप्रदेश से परतवाड़ा में गुटखा ले जाया जा रहा है. तदनुसार, परतवाड़ा पुलिस ने खाद्य एवं औषधि प्रशासन को सूचित किया और बैतूल मार्ग पर कब्रिस्तान के पास नाकाबंदी की. नाकाबंदी के दौरान मध्य प्रदेश के बैतूल से आ रहे एक कंटेनर को रोककर जांच की गई.

इस बार कंटेनर में गुटखा मिला. इसके मुताबिक पुलिस ने ड्राइवर आजाद खान को गिरफ्तार कर उसके पास से 1 करोड़ 17 लाख 18 हजार 750 रुपये का माल जब्त किया है. उक्त कार्रवाई परतवाड़ा थानेदार प्रदीप शिरस्कर के नेतृत्व में पुलिस उपनिरीक्षक विट्ठल वाणी, सचिन होले, सुधीर राऊत, उमेश सावरकर, मनीष काटोलकर, विवेक ठाकरे, जितेश बाबिल, घनश्याम किरोले ने की.