Dengue and Sari attack after Corona, 15 marines daily

    Loading

    अमरावती. जिले में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में है. कोरोना संक्रमण रोकने के लिए विभिन्न उपाय योजना की जा रही है. इसी क्रम में मध्यप्रदेश से जिले में आने वाले यात्रियों को कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य किया गया है. जिसका 18 अप्रैल रविवार से एमपी-महाराष्ट्र सीमा पर बनी बहिरम, वरुड़ व धारणी सहित सभी चेकपोस्ट पर सख्ती से अमल किया जाएगा. यह जानकारी जिलाधिकारी शैलेश नवाल ने शुक्रवार को दी.

    सिर्फ आवश्यक सेवाओं को छूट

    कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए जिस प्रकार से मध्यप्रदेश सरकार ने महाराष्ट्र से आने वाले लोगों को रैपीड टेस्ट कर निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य की थी. अमरावती जिले में रविवार से एमपी व अन्य राज्यों से आने वाले नागरिकों को कोरोना टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य रहेगी. सिर्फ जीवानाश्यक सेवा, लोडिंग माल, एम्बुलेंस को छूट रहेगी. शहर में बगैर मास्क व बेवजह घूमने वाले लोगों की उड़न दस्ता जुर्माना के साथ ही एन्टीजेन टेस्ट करवाएगा. जिसके साथ ही जीवनावश्यक वस्तुएं छोड़ शुरू अन्य दूकान व आस्थापना पर कार्रवाई करेगी. आवश्यकता पड़ने पर दूकान पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जाएगी. 

    रेमडेसिविर व आक्सीजन उपलब्धता

    रेमडेसिविर व आक्सीजन की उपलब्धता प्रमाण में है. इसीलिए अस्पतालों को अत्यावश्यक होने पर कम प्रमाण में रेमडेसिविर का उपयोग करने की सूचना दी गई है. उचित दामों में यह दवाई मिलने के लिए डा. पंजाबराव देशमुख वैद्यकीय अस्पताल में व्यवस्था की गई है. मरीजों के स्वास्थ्य में सुधार होने पर रेमडेसिविर का उपयोग रोका जाए. वहीं आक्सीजन लेवल बढ़ने पर मरीजों की आक्सीजन आपूर्ति रोकी जाए ऐसी सूचना सभी अस्पतालों में दी गई है. 

    जिले में डबल म्यूटेशन नहीं

    जिले में वैक्सीन टीकाकरण नियमित शुरू है. वैक्सीन की आपूर्ति पर टीकाकरण केंद्र शुरु रहेगे. वैक्सीन के बाद यदि कोरोना संक्रमित हुए तो भी उसका प्रमाण कम रहेगा. इसीलिए कोई भी गलत अफवाहों पर ध्यान ना देकर 45 वर्ष से अधिक वाले नागरिकों ने टीकाकरण केंद्र पर जाकर वैक्सीन ले. टीकाकरण के बाद भी हाथ धोने, मास्क का उपयोग, सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें. जिले में कोरोना का डबल म्यूटेशन नहीं हुआ है. जिले से भेजे गए नमूनों में ऐसी कोई रिपोर्ट नहीं मिली है.