Amravati Jail

    Loading

    अमरावती. अमरावती कारागृह तोड़कर फरार होने के बाद रत्नागिरी पुलिस ने गिरफ्तार कर साहिल अजमत कालसेकर को रत्नागिरी के कारागृह में बंद किया गया था. अमरावती के फ्रेजरपुरा पुलिस को उसकी तलाश थी. उसे रत्नागिरी से गिरफ्तार कर अमरावती लाया गया. सोमवार की रातभर अमरावती मध्यवर्ती कारागृह के अंडा बैरेक में रखने के बाद मंगलवार की सुबह उसे नागपुर कारागृह रवाना किया.

    साहिल अजमत कालसेकर (33, नायसी, तहसील चिपलून, जिला रत्नागिरी) व उसके साथी रोशन गंगाराम उईके (23) और सुमित शिवराम धुर्वे (23, दोनों बालापेठ, शेंदूरजनाघाट) यह तीनों अमरावती मध्यवर्ती कारागृह से कम्बल के सहारे जेल की दीवार फांदकर 28 जून की तड़के फरार हो गए थे.

    रत्नागिरी पुलिस ने साहिल को गिरफ्तार किया. जेल पुलिस ने सोमवार की सुबह यहां के फ्रेजरपुरा पुलिस के हवाले किया. पुलिस ने गिरफ्तारी की कार्रवाई पूरी कर उसे मध्यवर्ती कारागृह रवाना किया. जेल प्रशासन ने रातभर साहिल को अंडा बैरेक में रखा. अंडा बैरेक के इर्दगिर्द पुलिस का कड़ा पहरा लगाया गया था. सुबह उसे नागपुर कारागृह के लिए रवाना किया.

    साहिल मूल नागपुर कारागृह का कैदी था, परंतु वहां के जेल से भागने का प्रयास किया था, इस वजह से उसे अमरावती कारागृह में भिजवाया गया था और अमरावती जेल में भी और दो लोगों को अपने साथ मिलाकर 28 जून के तड़के 22 से 25 फीट ऊंची पत्थर की दीवार फांदकर भाग गया.