On an average, each administrator has the responsibility of 4 gram panchayats.

Loading

अंजनगांव सूरजी: ग्राम पंचायत चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने के लिए 1 दिन शेष रहने से 29 दिसंबर मंगलवार को नामांकन स्वीकारने वाली साइट की गति सर्वर डाउन होने से धीमी रही. इस वजह से आनलाइन आवेदन भरने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को काफी मेहनत मशक्कत करनी पड़ी. जिससे नामांकन के अंतिम दिन क्या होगा इसको लेकर प्रश्न उपस्थित हो गए है. चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित नियमों के अनुसार नामांकन भरने से पहले ऑनलाइन जानकारी भरना पड़ता है. 

रात भर कम्प्यूटर आपरेटरों पर भीड़

तहसील में कुछ कंप्यूटर आपरेटरों के पास नामांकन दाखिल करने के लिए भीड़ है. उस कारण  एक बार में कई आवेदन भरे जाने से साइट की गति धीमी हो गई है. इसीलिए एक नामांकन भरने के लिए एक से डेढ घंटे का समय लगा रहा है. जिससे कई इच्छुक आवेदन भरने से वंचित रह गए है. जिससे कई उम्मीदवारों को रात में कंप्यूटर ऑपरेटर के साथ बैठकर आनलाइन आवेदन भरते देखा जा रहा है.यह स्थानीय चुनाव निर्णय अधिकारियों ने वरिष्ठ स्तर प्रशासन को साइट की धीमी गति के बारे में सूचित भी किया है.

मंगलवार की दोपहर 3 बजे तक कुल 317 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है, जिससे अब तक कुल 629 नामांकन दाखिल हुए हैं. नामांकन दाखिल करने से पहले इच्छुक उम्मीदवारों द्वारा किए गए कोरोना टेस्ट की संख्या 227 है, जिसमें से कोई भी इच्छुक उम्मीदवार पॉजिटिव नहीं होने की जानकारी डा.डोंगरे ने दी है.

आफलाइन आवेदन करेगे स्वीकार,आयोग का पत्र मिला

साइट की धीमी गति के बारे में शिकायतें स्थानीय चुनाव निर्णय अधिकारी तक पहुंच गई हैं. शाम को चुनाव आयोग से एक पत्र प्राप्त हुआ है, जिसमें जानकारी दी गई कि कोई भी इच्छुक उम्मीदवार नामांकन भरने से वंचीत नहीं रहेगा. इसके लिए पारंपारिक तरीके से (आफलाइन) आवेदन स्वीकार किए जाएगे. वहीं नामांकन स्वीकारने की समयवधि भी 3 की बजाए साढे 5 बजे तक रहेगी ऐसा सूचना मिलने से उम्मीदवारों ने राहत की सांस ली है.