murder
File Pic

    चांदूर बाजार. 17 जनवरी को रात करीब 10.30 बजे के दौरान शेख जावेद उर्फ जवा की निर्मम हत्या कर दी गई और अब्दुल शहजाद नामक युवक को घायल कर दिया गया, जिसके बाद पुलिस द्वारा 5 आरोपियों को हिरासत में लिया गया. मृतक, घायल व आरोपी सभी आपस में मित्र थे, शराब के नशे में धुत यह युवा आपस में ही भीड पडे. विवाद इतना बढ़ गया कि जावेद उर्फ जवा पर सपासप वारकर निर्मम हत्या कर जान ले ली.

    शराब तस्करी भी हो सकता कारण

     पुलिस सूत्रों के अनुसार इस प्रकरण से जुडे सभी युवाओं का अवैध शराब विक्री व तस्करी से संबंध था, इसीलिए इस बात से कोई इंकार नहीं कर सकता कि हत्या के पिछे अवैध शराब विक्री ही कारण हो सकता है.चांदुर बाजार शहर सहित समूचे तहसील में अवैध शराब की तस्करी हमेशा से ही चलती आ रही है, शराब तस्करी के लिए आरोपी अधिकतर युवाओं का इस्तेमाल करते है. इस अवैध धंधे के साथ नशे की लत में भी कई युवा गिरफ्तार होकर बर्बाद हुए  है, शराब तस्करों की अलग-अलग टोलिया शहर में सक्रिय है. जिसके कारण कभी भी और कोई खूनी खेल होने की संभावना जताई जा रही है, जावेद की तरह और भी कई शिकार हो सकते है.

    बडे पैमाने में हो रही तस्करी

    इस गोरखधंधे की जानकारी आबकारी विभाग (एक्साइज) तथा पुलिस को होने पर भी यह तमाशबीन बने बैठे है, प्रशासन के नाक के नीचे से यह अवैध व्यापार चल रहे है, मध्यप्रदेश से तहसील में बड़े पैमाने पर नकली शराब की तस्करी होती रहती है, शहर व ग्रामीण भागों में दो बाइक व फोर व्हीलर वाहनों से बगैर किसी खौफ व रोकटोक के अवैध शराब तस्करी की जाती है, बावाजुद इन सभी बातों के कोई ठोस कदम नहीं उठाया जाता, एक्साइज व पुलिस प्रशासन की चुप्पी का कारण समझ पाना आमजनों की समझ के परे है, केवल छोटे-मोटे शराब विक्रेताओं पर स्थानीय पुलिस कारवाई करती है, लेकिन इस गोरखधंधे के बड़े-बड़े तस्कर धडल्ले से व्यापार कर रहे है. स्थानीय वाइन शॉप से भी अवैध रुप से सैकडों बाक्स देशी शराब आरोपियों को बेची जाती.  

    बीयर बारों मे भी परोसी जाती है नकली शराब

    देशी शराब के साथ नकली कच्ची शराब व नकली इंग्लिश शराब की भरमार भी शहर में बढी है, नकली शराब मामले में शहर के एक बीयर बार पर छापा भी मारा गया था और नकली शराब बरामद की गई थी, कुछ बीयर बारों में नकली शराब परोस कर शराब के शौकीनों के साथ खिलवाड़ किया जा रही है. इस ओर भी आबकारी विभाग तथा पुलिस अधीक्षक को ध्यान केंद्रित करना होगा.